spot_img
spot_img

NEET 2021 पेपर लीक मामला: जयपुर से 8 गिरफ्तार, 35 लाख में तय किया था सौदा

राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा 2021 (NEET 2021) के पेपर लीक मामले में राजस्थान की राजधानी जयपुर से पुलिस ने आठ लोगों को गिरफ्तार किया है।

जयपुर : राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा 2021 (NEET 2021) के पेपर लीक मामले में राजस्थान की राजधानी जयपुर से पुलिस ने आठ लोगों को गिरफ्तार किया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, व्हाट्सऐप के जरिए नीट 2021 के पेपर को लीक किया गया था, जिसका सौदा करीब 35 लाख रुपये में तय किया गया था।

इंडिया टुडे की ओर से दी गई खबर के अनुसार, बीते रविवार को आयोजित नीट परीक्षा 2021 का पेपर जयपुर स्थित राजस्थान इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी (RIET) के परीक्षा केंद्र पर व्हाट्सऐप के जरिए लीक किया गया था। खबर में बताया जा रहा है कि नीट परीक्षा का पेपर लीक करने के लिए करीब 35 लाख रुपये का भुगतान किया गया था।

खबर के अनुसार, इस परीक्षा केंद्र से एग्जाम शुरू होने के ठीक आधे घंटे पहले लीक किया गया। नीट की परीक्षा रविवार को दोपहर 2.30 बजे से होनी थी, ठीक उसके आधे घंटे पहले दोपहर करीब 2 बजे पेपर लीक कर दिया गया।

खबर के अनुसार, पुलिस के हाथों गिरफ्तार आठ लोगों में से अभ्यर्थी धनेश्वरी यादव को जेल भेज दिया गया है। पेपर लीक मामले में कोचिंग का निदेशक नवरत्न स्वामी को मास्टर माइंड बताया जा रहा है। खबर यह भी है कि गिरफ्तार लोगों के पास से करीब 10 लाख रुपये भी बरामद किए गए हैं।

बता दें कि नीट परीक्षा 2021 के लिए देशभर में करीब 3800 से अधिक परीक्षा केंद्र बनाए गए थे। इस साल नीट की परीक्षा देने के लिए करीब 16.14 लाख छात्रों ने आवेदन जमा किए थे। नीट यूजी परीक्षा देश में पहली बार 13 भाषाओं में आयोजित की गई थी। वहीं, पश्चिमी एशिया के अभ्यर्थियों के लिए कुवैत में भी परीक्षा केंद्र बनाया गया था।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!