spot_img

अब नीले की जगह इस रंग के होंगे ट्रेन के डिब्बे


रांची:

भारतीय रेल मंत्रालय ने ट्रेन के डिब्बों के रंग बदलने का फैसला लिया है। रेल मंत्री पियूष गोयल ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए इस बात की जानकारी दी।

गौरतलब है कि अब ट्रेन के डिब्बों का रंग नीले रंग की जगह गाढ़े पीले और भूरे रंग का होगा। उन्होंने इसे लेकर सारे रेलवे प्रबंधकों को निर्देश जारी कर दिया है। ताकि जल्द से जल्द इस दिशा में काम शुरू किया जाए।

भारतीय रेलवे ने रंग बदलने को लेकर तैयारी भी शुरू कर दी है। इसके लिए नेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ डिजाइनिंग से बातचीत करने के बाद छह आईसीएफ कोच को नए रंग में रंगा भी जा रहा है। इस बारे में जानकारी देते हुए राज्यसभा सांसद महेश पोद्दार ने ट्वीट कर कहा कि दो दशक के बाद ट्रेनों के डिब्बों का रंग बदला जाएगा।

वहीं रेल मंत्री ने इस बारे में बात करते हुए वीडियो कांफ्रेंसिंग में कहा था कि रेलवे को नया रंग के साथ-साथ ज्यादा सुविधा भी देने के लिए भी रेल मंत्रालय प्रयासरत है।

वहीं रांची रेलवे जोन के एडीआरएम विजय कुमार ने कहा कि रंग से ज्यादा लुक को फर्क नहीं पड़ता है, जबकि सुविधा ज्यादा जरूरी है। उन्होंने बताया कि रंग बदलने को लेकर निर्देश मिला है और समय आने पर इस दिशा में भी काम किया जाएगा।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!