spot_img

सर्पदंश से ड्यूटी पर तैनात गार्ड की मौत


देवघर:

देवघर के तपोवन स्थित सोलर प्लांट में ड्यूटी के दौरान गार्ड को साँप ने काट लिया जिसके बाद उसकी मौत हो गयी. गार्ड की मौत के बाद स्थानीय ग्रामीणों ने मुआवजे की मांग को लेकर सोलर प्लांट का घेराव किया।

तपोवन स्थित सोलर प्लांट में ड्यूटी के दौरान गार्ड की सांप काटने और मौत के बाद हंगामे की सुचना पर देवघर विधायक नारायण दास घटना स्थल पर पहुंचे। ग्रामीणों को मुआबजे का भरोसा दिलाया जिसके बाद हंगामा शांत हुआ.

जानकारी के मुताबिक कुंडा थानां क्षेत्र के रूपायडीह का का रहने वाला रमेश यादव तपोवन स्थित सोलर प्लांट में गार्ड की नौकरी करता था. रमेश को सुबह करीब 3 बजे ड्यूटी के दौरान एक जहरीले सांप ने काट लिया जिसको अनान-फानन में सदर अस्पताल ले जाया जा ही रहा था कि रास्ते मे जाने के क्रम में ही उसकी मौत हो गयी.

आक्रोशित ग्रामीणों ने मुआवजे को लेकर सोलर प्लांट का घेराव कर दिया. ग्रामीणों की माँग थी कि मृतक के परिवार को उचित मुआबजा मिले। घेराव की सुचना पर स्थानीय विधायक नारायण दास पहुचे ओर ग्रामीणों को समझा बुझाकर मुआबजा दिलाने का आश्वासन दिया।

सोलर प्लांट के संबंधित पदाधिकारी द्वारा बताया गया कि मृतक के पत्नी को आजीवन पेंशन के साथ-साथ बच्चो की पढ़ाई-लिखाई का सारा खर्च कंपनी देगी और जितने भी पैसे मुआवजे के बनते है वह सारे पैसे मृतक के पत्नी के खाते में जायेगा। साथ ही अगर मृतक का कोई वारिस होगा तो उन्हें नौकरी भी दी जाएगी।

कंपनी के सभी मांगों को मानने के बाद ग्रामीणों ने लाश को पोस्टमार्टम के लिए कुंडा थाना को सौंपा। 

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!