spot_img
spot_img

Mumbai की कमला बिल्डिंग में लगी भीषण आग में 7 लोगों की मौत, 15 घायल

मुंबई में भाटिया अस्पताल (Near Bhatiya Hospital) के पास कमला बिल्डिंग (Kamala Building) में शनिवार को सुबह लगी आग 6 घंटे बाद फायर ब्रिगेड ने बुझा दी है लेकिन इस घटना में अब तक 7 लोगों की मौत हो चुकी है।

Mumbai: मुंबई में भाटिया अस्पताल (Near Bhatiya Hospital) के पास कमला बिल्डिंग (Kamala Building) में शनिवार को सुबह लगी आग 6 घंटे बाद फायर ब्रिगेड ने बुझा दी है लेकिन इस घटना में अब तक 7 लोगों की मौत हो चुकी है। 15 घायलों का इलाज नायर, भाटिया , कस्तुरबा व जसलोक अस्पताल में जारी है। घायलों में से 3 की हालत चिंताजनक बनी हुई है और उन्हें आईसीयू में रखा गया है।

पुलिस के अनुसार दक्षिण मुंबई में मशहूर भाटिया अस्पताल के पास 20 मंजिला कमला बिल्डिंग के 18वें तल पर सुबह 7.30 बजे आग लग गई थी। फायर ब्रिगेड की 13 गाड़ियों ने 6 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। फिलहाल कूलिंग का काम चल रहा है।

पर्यावरण मंत्री आदित्य ठाकरे ने बताया कि आग की घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस, फायर ब्रिगेड व मुंबई नगर निगम के अधिकारियों ने राहत व बचाव कार्य किया है। इस घटना की जांच की जाएगी। आदित्य ठाकरे ने कहा कि घायलों को बेहतर इलाज की व्यवस्था की गई है।

मुंबई नगर निगम की महापौर किशोरी पेडणेकर ने कहा कि यहां शार्ट सर्किट की वजह से आग लगने की प्राथमिक जानकारी मिली है। घटना की जांच की जाएगी और दोषियों को कठोर सजा दिलाई जाएगी। महापौर ने कहा कि मुंबई के रिलायंस, वोकहार्ट जैसे अस्पतालों में इस घटना के घायलों को भर्ती नहीं किया था, इसलिए इसकी भी जांच की जाएगी।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!