spot_img

Deoghar: लूट कांड के पांच आरोपी गिरफ्तार, लूटी गयी बाइक, नगद व मोबाइल बरामद

देवघर शहर में बेखौफ हो रहे अपराधियों को देवघर पुलिस भी मुंहतोड़ जवाब दे रही है। शुक्रवार की रात शहर में दहशत फैलाने वाले, तीन लूटकांड में शामिल अपराधियों को 36 घंटे के अंदर देवघर की पुलिस ने अपने चंगुल में ले लिया है।

Deoghar: देवघर शहर में बेखौफ हो रहे अपराधियों को देवघर पुलिस भी मुंहतोड़ जवाब दे रही है। शुक्रवार की रात शहर में दहशत फैलाने वाले, तीन लूटकांड में शामिल अपराधियों को 36 घंटे के अंदर देवघर की पुलिस ने अपने चंगुल में ले लिया है। जबकि घटना को अंजाम देने वाले 3 अन्य आरोपी अब भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं।

पुलिस ने गिरफ्तार आरोपितों के पास से सदर अस्पताल के वार्ड बॉय कुमार हंसमुख लाल की लूटी गई मोटरसाइकिल, लूटी गई एक मोबाइल, महेश्वर साह गारमेंट्स कपड़ा दुकान से लूटे गए करीब 45 हजार रुपए में से 7,500 रुपए और घटना को अंजाम देने में प्रयुक्त की गई एक स्कूटी व आरोपितों द्वारा उपयोग किए गए अन्य 5 मोबाइल फोन को भी बरामद कर लिया है।

एसडीपीओ पवन कुमार ने प्रेस वार्ता के दौरान पत्रकारों को जानकारी दी कि अज्ञात अपराधियों द्वारा शुक्रवार रात करीब 8:45 से लेकर 9:35 बजे तक तीन लूट कांड को अंजाम देकर पुलिस को कड़ी चुनौती के साथ-साथ आम लोगों में दहशत का माहौल कायम करने का प्रयास किया था। जिसके बाद एसपी धनंजय कुमार सिंह के निर्देश पर कांड में संलिप्त अपराधियों की गिरफ्तारी और लूटे गए रुपए, मोबाइल एवं मोटरसाइकिल की बरामदगी के लिए एक विशेष छापेमारी टीम का गठन किया गया।

छापेमारी टीम के द्वारा अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सदर पवन कुमार के नेतृत्व में नगर थाना क्षेत्र में विभिन्न स्थानों पर छापेमारी कर घटना में संलिप्त आरोपी सुमित ठाकुर, पुष्कर सिंह उर्फ रॉकी, रोहन कुमार साह उर्फ सन्नी, सोनू कुमार छेत्री और पंकज कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया। गिरफ्तार किए गए आरोपी सुमित ठाकुर के पास से पुलिस ने महेश्वर शाह गारमेंट से लूटे गए रुपयों में से 7,500 रुपए, पुष्कर सिंह उर्फ रॉकी के पास से लूटा गया मोबाइल फोन व लूटी गई मोटरसाइकिल को गिरफ्तार आरोपियों की निशानदेही पर नगर थाना क्षेत्र के हरिशरणम कुटिया झौंसागढ़ी स्थित झाड़ियों से बरामद किया गया।

एसडीपीओ ने कहा कि सीरियल लूट कांड में पुलिस की टीम के द्वारा काफी प्रोफेशनल तरीके से अनुसंधान कर कांड का सफल उद्भेदन करते हुए कांड में लूटे गए मोबाइल, मोटरसाइकिल व रुपए की बरामदगी की गई है। साथ ही कांड में संलिप्त अभियुक्तों की गिरफ्तारी भी की गई है। जबकि शेष बचे तीन अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए भी छापेमारी की जा रही है। अनुसंधान के क्रम में यह बात प्रकाश में आई है कि कांड में संलिप्त अभियुक्तों को सफेदपोश लोगों के द्वारा भी संरक्षण दिया जा रहा है। जिनके विरुद्ध भी साक्ष्य के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

वहीं, देवघर पुलिस द्वारा अपील की गई है कि आम व्यवसाई वर्ग भयमुक्त होकर अपना अपना व्यवसाय करें एवं किसी प्रकार की कोई परेशानी आने पर पुलिस को सूचित करें। ताकि शरारती तत्वों के विरुद्ध पुलिस कड़ी से कड़ी कार्रवाई कर सके।

घटना में शामिल आरोपी देवघर नगर थाना क्षेत्र अंतर्गत बावनबीघा निवासी पुष्कर कुमार सिंह, बिलासी टाउन निवासी सुमित ठाकुर उर्फ सुमित शांडिल्य, ब्रम्ह समाज रोड बैद्यनाथधाम रेलवे स्टेशन रोड निवासी सोनू कुमार क्षेत्री, सुभाष चौक स्वयंवर वाटिका के समीप निवासी रोहन कुमार साह उर्फ सन्नी व बरमसिया रिफ्यूजी कॉलोनी निवासी पंकज कुमार को गिरफ्तार किया गया है। जबकि अंकुश वात्स्यायन, कौशल जायसवाल व राहुल कुमार शामिल अभी भी फरार है। फरार आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए भी पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है। पुलिस का दावा है कि घटना में संलिप्त अन्य आरोपी भी जल्द ही पुलिस की गिरफ्त में होंगे।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!