spot_img

RAKSHABANDHAN SPECIAL: बेहद लोकप्रिय हैं भाई -बहन पर फिल्माए गए ये गीत

इस रक्षाबंधन को आप भी इंजॉय कीजिये रक्षाबंधन पर फिल्माए इन गीतों के साथ और जश्न मनाइये अपनों के साथ ।

नई दिल्लीः भाई -बहन का खास त्यौहार रक्षाबंधन का इन्तजार हर किसी को बेसब्री से रहता है। भाई-बहन के खास रिश्ते का प्रतीक माने जाने वाले इस त्यौहार के खास मौके पर हम अपने पाठकों को बताने जा रहे हैं भाई -बहन पर फिल्माए गए कुछ ऐसे फ़िल्मी गानों के बारे में, जो इस त्यौहार को और भी खास बना देंगे।

मेरे भैया मेरे चंदा (काजल)

‘मेरे भैया मेरे चंदा मेरे अनमोल रत्न’ साल 1965 में आई फिल्म काजल का यह गीत भाई बहन के ख़ूबसूरत रिश्ते में और भी चार चाँद लगा देता है। धर्मेंद्र ,मीना कुमारी और राज कुमार अभिनीत फिल्म काजल के इस गीत को आशा भोसले ने अपनी ख़ूबसूरत आवाज में गाया है ।

भैया मेरे राखी के बंधन को निभाना(छोटी बहना)

बलराज साहनी, नंदा और रहमान अभिनीत साल 1959 में आई फिल्म छोटी बहना का गाना भैया मेरे राखी के बंधन को निभाना आज भी काफी मशहूर है। लता मंगेशकर की आवाज में गाया यह गीत रक्षाबंधन के त्यौहार को और भी खास बना देता है।

बहना ने भाई की कलाई पे (रेशम की डोरी)

सुमन कल्याणपुर की आवाज में सजा यह ख़ूबसूरत गीत भाई -बहन के प्यार को दर्शाता है। रक्षाबन्धन के खास त्यौहार पर यह गीत अक्सर बहनों की जुबान आप अनायास ही आ जाता है।

मेरी राखी का मतलब है प्यार भैया (तिरंगा)

साल 1993 में आई फिल्म तिरंगा का गाना इसे समझो ना रेशम का तार भैया मेरी राखी का मतलब है प्यार भैया’ रक्षाबंधन के त्यौहार को और भी खास बना देता है।

इस रक्षाबंधन को आप भी इंजॉय कीजिये रक्षाबंधन पर फिल्माए इन गीतों के साथ और जश्न मनाइये अपनों के साथ ।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!