spot_img

Kerala: एक ही रेस्तरां से खाना खाने वाले 31 बीमार, 16 साल की लड़की की मौत

Thiruvananthapuram: केरल के कासरगोड में एक होटल से मंगाया चिकन खाने से 16 वर्षीय एक लड़की की मौत हो गई, जबकि शुक्रवार, शनिवार और रविवार को एक ही रेस्तरां से खाना खाने वाले 31 अन्य लोगों को विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया।

अधिकारियों ने कहा कि इनमें खाद्य विषाक्तता (food poisoning) के लक्षण हैं। कन्नूर जिले के करिवल्लूर के देवानंद के रूप में पहचानी गई लड़की ने कासरगोड के नीलेश्वरम में ‘आइडिया फूड प्वाइंट’ से शुक्रवार को ‘चिकन शावरमा’ खाया था।

राज्य के खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग ने एक बयान में कहा कि विभाग से उचित लाइसेंस के बिना चल रहे होटल को सील कर दिया गया है और जिला कलेक्टर को जांच करने का निर्देश दिया गया है। राज्य की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने घटना की व्यापक जांच के आदेश दिए हैं।

माकपा के वरिष्ठ नेता और शहरी मामले और आबकारी मंत्री एम.वी. गोविंदन ने आईएएनएस को बताया कि सरकार राज्यभर में सभी खाद्य दुकानों की जांच करेगी। सरकार राज्य में ऐसी चीजें नहीं होने देगी।

उन्होंने कहा कि सरकार यह सुनिश्चित करने के लिए कदम उठाएगी कि होटलों में उपभोक्ताओं को गुणवत्तापूर्ण भोजन उपलब्ध कराया जाए और कहा कि बिना लाइसेंस के काम करने वाले और उपभोक्ताओं को गुणवत्तापूर्ण और स्वस्थ भोजन प्रदान करने में विफल रहने वाले होटल व्यवसायियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!