spot_img

Bihar से गोली लाकर Jharkhand में नक्सलियों तक पहुंचाने की थी तैयारी, AK-47 की 295 गोली के साथ दो गिरफ्तार

Ranchi: बीआईटी मेसरा ओपी पुलिस ने एके-47 के 295 गोली के साथ दो अपराधियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार अपराधियों में बिहार के गया निवासी ईश्वरी पांडेय और प्रीतम मिश्रा शामिल है। इनके पास से एके 47 का 295 गोली, एक लाख 93 हजार रुपया, एक बाइक और दो मोबाइल फोन बरामद किया गया है।

सिटी एसपी अंशुमान कुमार ने सोमवार को प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि मेसरा गांव स्थित डीपीएस सेंटर के पीछे प्रीतम कुमार के घर में बिहार का एक अपराधी अवैध हथियार और गोली के साथ ठहरा हुआ है। उसे कहीं और शिफ्ट किया जा रहा है। सूचना के बाद सदर थाना प्रभारी श्याम किशोर महतो के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया। टीम ने उक्त स्थान पर छापेमारी कर गोली, पैसे सहित अन्य सामान बरामद किए। अनुसंधान के क्रम में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया। अनुसंधान के दौरान सुखदेव नगर थाना क्षेत्र स्थित इंद्रपुरी से गोली बेचने वाले एक व्यक्ति के घर से 93 हजार रुपया नगद बरामद किया गया।

एसपी ने बताया कि गिरफ्तार हुए दोनों अपराधियों ने पुलिस को बताया है कि बिहार के आरा जिला का रहने वाला बीएसएफ का पूर्व जवान जयपुकार राय से विकाश रॉय एके-47 का गोली लिया था। विकाय ने ही एके-47 का 295 गोली देकर एक युवक को रांची भेजा था। युवक से दोनों ने पिस्का मोड़ के पास जाकर गोली लिया था और बाइक से बीआईटी मेसरा गांव पहुंचाया था। मेसरा से गोली लेकर रविवार को लोहरदगा जाना था, जहां पटना निवासी रवि पहले से ही मौजूद था। गोली से भरा बैग रवि को देकर वापस लौट जाना था। इसके बाद रवि गोली नक्सलियों तक पहुंचाता। लेकिन, पुलिस ने छापेमारी कर सारी गोलियां पकड़ ली। मामले में शामिल अन्य आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!