spot_img

क्रॉस वोटिंग के बाद अब “क्रॉस” की तैयारी!, संकट के हेमंत की सत्ता!

Ranchi: राष्ट्रपति चुनाव के दौरान झारखंड में उपजे सियासी हालात के बीच सीएम के ट्वीटर हैंडल पर बदले स्लोगन ने राजनीतिक गलियारों में हलचल तेज कर दी है। एनडीए की तरफ से राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू को समर्थन देने और दिल्ली जाकर भी मुख्यमंत्री हेमंत का सोनिया गांधी से मुलाकात न कर अमित शाह से मिलना और इस बीच राज्य में ED की छापेमारी में तेजी ने राज्य में लगातार बदल रहे सियासी समीकरण के अंदेशे को और भी पुख्ता कर दिया है।

हालांकि, आंकड़ों पर गौर करें तो, जेएमएम-बीजेपी-आजसू मिलकर सरकार का गठन कर सकते हैं लेकिन, इस बीच कांग्रेस के 9 विधायकों का दिल्ली कुच और सभी के मोबाईल बंद रहने से सरगर्मी और तेज हो गई है। बताया जा रहा है कि, कांग्रेस के सभी असन्तुष्ट विधायक दिल्ली में पार्टी आलाकमान से मुलाकात कर अपनी बात रखेंगे। लेकिन, अंदरखाने कुछ और ही खिचड़ी पक रखी है।

सूत्रों पर भरोसा करें तो, कांग्रेस के असंतुष्ट विधायकों का एक धड़ा टूटकर बीजेपी में शामिल हो सकते हैं और बीजेपी के “ऑपरेशन लोट्स” अभियान को पूरा करने में भूमिका निभा सकते हैं। वैसे भी राजनीति में असंभव नाम की कोई चीज नहीं होती ऐसे ने गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे का ट्वीट भी पूरे प्रकरण में ट्वीस्ट लाता नज़र आ रहा है।

राज्य के ताजा राजनीतिक हालात पर ट्वीटर के माध्यम से अपनी बात रखते हुए सांसद ने लिखा है कि, बीजेपी की सरकार बनते ही राज्य की जर्जर और लचर सरकार से जनता को मुक्ति मिलेगी और डबल इंजन की ताकत से राज्य के विकास को रफ्तार मिलेगी।

उन्होंने लिखा है कि “इस बार भाजपा की सरकार बनते ही,दुर्गा सोरेन जी,सुनील महतो जी,निर्मल महतो जी,विनोद बिहारी महतो जी के मृत्यु किन कारणों से हुई उसकी जॉंच कराई जाएगी ।विधायक लोबिन हेम्बरम के साथ न्याय किया जाएगा,साइमन मरांडी जी,ए के राय,राम दयाल मुंडा जी जैसे को सम्मान दिया जाएगा ।झारखंड का नया सवेरा।”

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!