spot_img
spot_img

उम्मीदों को झटका: गोड्डा-पीरपैंती रेलवे लाइन रद्द, जाने कौन है विलेन!

गोड्डा से पीरपैंती तक बनने वाली नई रेल परियोजना फिलहाल रद्द कर दी गई है। बताया कि राज्य सरकार के सहयोग से 50-50 मोड पर बनने वाले इस परियोजना को इसलिए रद्द कर दिया गया है कि राज्य सरकार ने अपने हाथ इस मामले पर खड़े कर दिए हैं।

Godda: पूर्वोत्तर रेलवे के महाप्रबंधक अरुण अरोरा (Arun Arora, General Manager, North Eastern Railway) गोड्डा रेलवे स्टेशन पहुंचे, जहां उन्होंने प्रधानमंत्री के हाथों होने वाले कोच पीट एवं यार्ड स्थल का निरीक्षण किया।

उन्होंने पत्रकारों को बताया कि गोड्डा से पीरपैंती तक बनने वाली नई रेल परियोजना फिलहाल रद्द कर दी गई है। बताया कि राज्य सरकार के सहयोग से 50-50 मोड पर बनने वाले इस परियोजना को इसलिए रद्द कर दिया गया है कि राज्य सरकार ने अपने हाथ इस मामले पर खड़े कर दिए हैं। गौरतलब हो कि गोड्डा से पीरपैंती के बीच तकरीबन 60 किलोमीटर रेल लाइन बिछाने का काम किया जाना था।

महाप्रबंधक अरुण अरोड़ा ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा आगामी 12 जुलाई को देवघर एयरपोर्ट के होने वाले शुभारंभ के दौरान कई योजनाओं का शिलान्यास भी किया जाना है, जिसमें रेलवे के भी कई प्रोजेक्ट शामिल है। बताया कि गोड्डा में कोच पीट एवं यार्ड के निर्माण होने के बाद यहां से रेल सेवाएं भी बढ़ाई जाएगी तथा दूर तक चलने वाली रेलवे को यहां से शुरू किया जाएगा।

इधर इस खबर से की पीरपैंती तक रेलवे लाइन का काम अब खटाई में पड़ गया है स्थानीय लोग जो लंबे इंतजार में थे उन्हें गहरा झटका लगा है। महाप्रबंधक के साथ डीआरएम यतेंद्र कुमार सहित रेलवे के कई वरिष्ठ अधिकारी पूरे कार्यक्रम में साथ साथ थे।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!