spot_img

₹400 करोड़ की लागत से 654 एकड़ में निर्मित Deoghar Airport का 12 जुलाई को PM करेंगे उद्घाटन: AAI

पूर्वोत्तर भारत (Northeast India) के सबसे खूबसूरत एयरपोर्ट में शामिल देवघर एयरपोर्ट (Deoghar Airport) पूरी तरह से आपके स्वागत के लिए तैयार है।

Deoghar: पूर्वोत्तर भारत (Northeast India) के सबसे खूबसूरत एयरपोर्ट में शामिल देवघर एयरपोर्ट (Deoghar Airport) पूरी तरह से आपके स्वागत के लिए तैयार है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) 12 जुलाई को देवघर एयरपोर्ट का उद्घाटन करेंगे। इस जानकारी को एयरपोर्ट ऑथिरिटी ऑफ़ इंडिया (Airport Authority of India) ने अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल के जरिये दी है।

AAI ने ट्वीट कर लिखा है कि “भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण का नव-निर्मित देवघर हवाई अड्डा यात्री सेवा के लिए तैयार है। आगामी 12 जुलाई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा इसका उद्घाटन किया जाएगा। देवघर हवाई अड्डा शुरू होने के बाद यहां स्थित बाबा बैद्यनाथ धाम के दर्शन के लिए देश भर से श्रद्धालुओं को आने में सुविधा होगी।”

AAI ने अपने दूसरे ट्वीट में जानकारी दी है कि “654 एकड़ में निर्मित यह एयरपोर्ट रोज़ाना व्यस्ततम समय में 300 यात्रि प्रति घंटे व सालाना 5 लाख यात्रियों की क्षमता का होगा। एयरपोर्ट की लागत लगभग ₹400 करोड़ है।”

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!