spot_img

Deoghar Airport: श्रावणी मेला से पहले उड़ान भरने के लिए हो जाएं तैयार, AAI के चेयरमैन पहुंचे Deoghar Airport

Deoghar: देवघरवासियों के लिए अच्छी खबर है। आपका इंतज़ार अब खत्म होने वाला है। जल्द ही बाबा बैद्यनाथ (Baba Baidyanath) की नगरी में हवाई सेवा शुरू होने जा रही है। पूरी उम्मीद है कि श्रावणी मेला से पहले देवघर एयरपोर्ट (Deoghar Airport) से हवाई उड़ान सुरु हो जाएगी। ऐसे में मेला के दौरान बाबानगरी आने वाले शिव भक्त यहां हवाई सेवा का लाभ उठा सकेंगे। तमाम तैयारियां पूरी हो गयी है। गुरुवार को एयरपोर्ट आथोरिटी ऑफ इंडिया के चेयरमैन संजीव कुमार (Airport Authority of India Chairman Sanjeev Kumar) देवघर पहुंचे।

देवघर पहुंचे चेयरमैन संजीव कुमार ने सुबह बाबा बैद्यनाथ के दरबार में पूजा अर्चना की उसके बाद देवघर एयरपोर्ट का निरीक्षण किया। चेयरमैन ने अधिकारीयों के साथ बैठक की। मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि एयरपोर्ट ऑपरेशन के लिए पूरी तरह तैयार है। कोशिश है कि जल्द ही उद्घाटन (Inauguration) की तिथि घोषित कर दी जाए।

चेयरमैन ने कहा कि कोशिश होगी कि सावन से पहले एयरपोर्ट से उड़ान शुरू हो जाए। एटीसी (Air traffic control), रन वे (Run way) और आपरेशन से जुड़ी सारी तैयारियों को देख लिया है। छोटी-छोटी चीजों को छोड़कर सभी तैयारी पूरी हो चुकी है।

चेयरमैन संजीव कुमार ने एयरपोर्ट टर्मिनल (Airport Terminal) के वीआइपी लांज में सदस्य योजना भारतीय विमान पत्तन प्राधिकरण (Airports Authority of India) अनिल कुमार पाठक, कार्यकारी निदेशक अभियंत्रण ओपी चुग, एयरपोर्ट निदेशक संदीप ढींगरा, प्रोजेक्ट इंचार्ज केके दास के साथ तैयारियों को लेकर बैठक की। देवघर डीसी मंजूनाथ भजंत्री और एसपी सुभाष चंद्र जाट के साथ भी स्थानीय तैयारियों पर चेयरमैन ने चर्चा की। चेयरमैन के साथ गोड्डा सांसद डॉ. निशिकांत दुबे (Godda MP Dr. Nishikant Dubey) की अलग से बैठक हुई।

बैठक के बाद सांसद निशिकांत ने कहा कि चेयरमैन ने सबकुछ देखा है और पूरी संभावना है कि हर हाल में सावन से पहले सेवा शुरू हो जाएगी। बाबा के दर्शन के लिए आने वाले भक्तों को यह सुविधा मिलने लगे। उसी की व्यवस्था की जा रही है।

जानकारी हो कि देवघर एयरपोर्ट (Deoghar Airport) पर रन वे की लंबाई 2500 मीटर है। एयरपोर्ट का एरिया 654 एकड़ में है। टर्मिनल के सामने गार्डेन है। टर्मिनल पर बाबा बैद्यनाथ मंदिर (Baba Baidyanath Temple) के गुंबद की आकृति उकेरी गई है। यहां आने वाले यात्रियों को बाबा मंदिर के स्वरूप का दर्शन एयरपोर्ट पर ही हो जाएगा।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!