spot_img

अब तो लोगों को भूखे मरने के लिए भी तैयार होना पड़ेगा : Hemant Soren

Ranchi: झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत साेरेन (Jharkhand Chief Minister Hemant soren) ने देश में बढ़ती महंगाई को लेकर बड़ा बयान दिया है। प्रोजेक्ट भवन में मंगलवार को मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा है कि आज से पहले इतनी महंगाई केवल 1998 और 1999 में ही हुई थी। लोगों को अब भूखे भी मरने के तैयार होना पड़ेगा। अप्रैल महीने में महंगाई ने आम आदमी को तगड़ा झटका दिया है। महंगाई पिछले आठ साल में अपने उच्चतम स्तर पर पहुंच गई है।

उन्होंने बीते गुरुवार को जारी सरकारी आंकड़ों का हवाला देते हुए कहा कि कंज्यूमर प्राइस इंडेक्स (सीपीआई) आधारित रिटेल महंगाई दर अप्रैल में बढ़कर 7.79 प्रतिशत हो गई है। इससे पहले, मई 2014 में महंगाई दर 8.32 प्रतिशत थी। इतना ही नहीं, यह लगातार चौथा महीना है जब महंगाई दर रिजर्व बैंक की छह प्रतिशत अनुमानित दर से भी ऊपर चल रही है। मीडिया के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि जो भी पदाधिकारी काम नहीं करते हैं, उसकी सूचना दीजिए हम कार्रवाई करेंगे।

20 वर्षों में भाजपा ने इतना खाया है कि इन्हें अपच हो गया

खनन और शैल कंपनी मामले में मंगलवार को हुई सुनवाई पर पूछे सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा वालों ने पिछले 20 वर्षों में राज्य में इतना खाया है कि इनको अब अपच हो गया है। इसे पचाने के लिए वे अब सड़क पर उतरे हैं।

उल्लेखनीय है कि शैल कंपनी मामले को लेकर अब हाईकोर्ट में 19 मई को सुनवाई होगी। इसके अलावा होल्डिंग और वाटर टैक्स में बढ़ोतरी के खिलाफ प्रदेश भाजपा ने मंगलवार को रांची नगर निगम कार्यालय के समक्ष विरोध प्रदर्शन किया।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!