spot_img

Deoghar: धरना पर बैठे ग्राम प्रधान सह मूल रैयती प्रधान संघ, CM से की ये मांग

शनिवार को पांच सूत्री मांगो को लेकर ग्राम प्रधान सह मूल रैयती प्रधान संघ के सदस्य देवघर प्रखंड कार्यालय परिसर में धरना पर बैठे।

Deoghar: शनिवार को पांच सूत्री मांगो को लेकर ग्राम प्रधान सह मूल रैयती प्रधान संघ के सदस्य देवघर प्रखंड कार्यालय परिसर में धरना पर बैठे। ग्राम प्रधान सह मूल रैयती प्रधान संघ ने मुख्यमंत्री के नाम देवघर सीओ को अपनी मांगो का ज्ञापन सौंपा।

संघ के सदस्यो का कहना है कि अंचल कार्यालय के पदाधिकारी व कर्मचारी के मनमाने रवैये से अंचल वासियो को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। रैयत जमीन का लगान देने के लिए महीनों से कार्यालय का चक्कर लगाना पड़ रहा है। ऐसे में मांग की गयी है कि ग्राम प्रधान और मूल रैयती प्रधान को रसीद निर्गत करते हुए राजस्व वसूली करने का आदेश निर्गत किया जाए।

ग्राम प्रधान का कहना है कि उपायुक्त के आदेशानुसार प्रत्येक माह के चार तारीख को बैठक निर्धारित की गयी है। जिसमें अंचल कर्मी को अनिवार्य रूप से उपस्थित रहने का आदेश पूर्व के उपायुक्त की ओर से दिया गया था। लेकिन बैठक के दौरान अंचल कर्मी उपस्थित नहीं रहते हैं। 

ग्राम प्रधानों ने कहा कि क्षेत्र में दबंगो की ओर से हो रहे अतिक्रमण की सूचना पर अंचल की ओर से किसी प्रकार की कार्रवाई नहीं की जाती है।

  • इनकी मांग है कि प्रधान के आवेदन पर प्राथमिकता के आधार पर कार्रवाई की जाए।
  • पदाधिकारी की ओर से मौजा क्षेत्र में किसी भी प्रकार की जांच के पूर्व प्रधान को अवगत कराया जाए
  • प्रधान को दी जाने वाली सम्मान राशि को बढाया जाए। 

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!