spot_img

‘रिश्वत’ के पैसे बांटने को लेकर भीड़े थाना प्रभारी व SI ! , SP ने किया निलंबित

पाकुड़ एसपी ने रविवार को हिरणपुर थाने के प्रभारी मदन कुमार और उपनिरीक्षक (एसआई) जफर आलम को घोर अनुशासनहीनता और पेशेवर कदाचार के आरोप में निलंबित कर दिया था।

Pakud: पाकुड़ जिले के हिरणपुर थाने के नए प्रभारी (ओसी) संतोष कुमार ने सोमवार को एसपी हृदीप पी जनार्दन के निर्देश पर पदभार ग्रहण किया। पाकुड़ एसपी ने रविवार को हिरणपुर थाने के प्रभारी मदन कुमार और उपनिरीक्षक (एसआई) जफर आलम को घोर अनुशासनहीनता और पेशेवर कदाचार के आरोप में निलंबित कर दिया था।

शनिवार को हिरणपुर पुलिस थाने में कुछ मुद्दों पर तीखी नोकझोंक के बाद कुमार और आलम दोनों ने कथित तौर पर एक-दूसरे के साथ मारपीट की थी, जिसे एसपी द्वारा आदेशित अलग-अलग जांच में प्रमाणित किया गया था।
 हालांकि, दोनों पुलिसकर्मियों को हाथापाई में मामूली चोटें आईं, मौके पर मौजूद अन्य पुलिसकर्मी किसी तरह उन्हें अलग करने में कामयाब हो गए।

एसपी ने कहा, “हिरनपुर थाने के प्रभारी मदन कुमार और एसआई जफर आलम को निलंबित कर दिया गया है क्योंकि दोनों को अनुशासनहीनता और पेशेवर कदाचार के लिए समान रूप से दोषी पाया गया था।” 

अफवाह यह भी है कि रिश्वत के पैसे बांटने को लेकर हुए विवाद के बाद दोनों निलंबित पुलिसकर्मियों के बीच मारपीट हो गई। मारपीट की घटना की जांच उप-विभागीय पुलिस अधिकारी (एसडीपीओ) अजीत कुमार विमल और पुलिस निरीक्षक प्रभु सहाय एक्का द्वारा अलग-अलग की गई थी, जिसके बाद रविवार को एसपी ने ओसी और एसआई दोनों को निलंबित कर दिया था।

 एसपी ने कहा कि दोनों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई शुरू करने की प्रक्रिया भी जारी है।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!