spot_img

Deoghar: महाशिवरात्रि की तैयारी में जुटा निगम, विद्युत व्यवस्था को किया जा रहा दुरुस्त

देवघर नगर निगम शिवरात्रि की तैयारियों में जुट गया है। जगह-जगह विद्युत व्यवस्था दुरुस्त की जा रही है।

Deoghar: देवघर नगर निगम शिवरात्रि की तैयारियों में जुट गया है। जगह-जगह विद्युत व्यवस्था दुरुस्त की जा रही है।

देवघर नगर आयुक्त शैलेंद्र कुमार लाल के निर्देशानुसार शिवरात्रि की तैयारी में टीम लगी है। विद्युत प्रभारी किशोर नारायण खवाड़े के दिशा निर्देश पर टीम यात्री रूट लाइन और मंदिर के आसपास सभी लाइटों को दुरुस्त कर रही है।

जानकारी देते हुए सहायक विद्युत प्रभारी कुणाल खवाडे़ द्वारा बताया गया कि शिवरात्रि को देखते हुए रूट लाइन एवं शहर के चौक चौराहों पर कार्य करना शुरू कर दिया गया है। सबसे पहले यात्री रूट लाइन पर विशेष रूप से कार्य किया जा रहा है। जिसमें B.Ed कॉलेज रोड, तिवारी चौक रोड, मत्स्य विभाग कॉलोनी रोड, चिल्ड्रन पार्क रोड, मानसरोवर शिव गंगा एवं मंदिर के इर्द-गिर्द सभी गली, बैद्यनाथ लेन , शिवगंगा लेन के ऊपर विशेष रुप से ध्यान दिया जा रहा है।

कुणाल ने बताया कि शहर के मेन रोड और चौक चौराहों पर भी टीम विद्युत व्यवस्था को दुरुस्त करेगी। जसीडीह के लिए दो टीम स्पेशल लगी हुई है जिससे पिंटू रमानी के देखरेख में जसीडीह इलाके के सभी वार्ड एवं मेन रोड में कार्य किया जा रहा है। इनका संपर्क सूत्र (7004373696) है।

वहीं, देवघर के 36 वार्ड में लाइट रिपेयर के लिए कंट्रोल रूम के द्वारा प्राप्त शिकायतों पर कार्य किया जा रहा है। कंट्रोल रूम शिकायत के लिए दो नंबर भी निगम के द्वारा निर्गत किया गया है। (9508112201 और 7004177976)। जिस पर स्ट्रीट लाइट बंद का शिकायत करते ही 48 घंटे के अंदर शिकायत का समाधान किया जाता है। इसके लिए एक टीम है (श्री घनश्याम मोबाइल नंबर 8252378263) इसके अतिरिक्त सुपरवाइजर दीपू और बबलू कुमार रावत के द्वारा रात्रि गश्ती की जा रही है।

कहीं भी लाइट अगर बंद देखा जाता है तो दूसरे दिन त्वरित कार्रवाई की जा रही है। यानि लाइट को रिपेयर किया जा रहा है। बताया गया कि शहर के मेन रोड व चौक चौराहों पर लाइट ऑन-ऑफ करने के लिए भी निगम के द्वारा कर्मी लगाया गया है। इनके द्वारा भी शिकायत का समाधान किया जाता है।

कुणाल ने जानकारी दी की शिवरात्रि के दो दिन पहले लगभग पूरी तैयारी कर ली जाएगी। शिवरात्रि के दौरान भी टीम मुस्तैदी के साथ रहेगी। टीम में मुख्य रुप से पिंटू सिंह, बबलू राम, बबलू रावत, कमलेश दुबे, घनश्याम पवन, दिनेश मोहन, चंदन वर्मा, रंजय पोद्दार, रंजय कुमार, घनश्याम, कामदेव, और पिंटू रामानी शामिल हैं।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!