spot_img

छत्तीसगढ़ के बीजापुर में नक्सलियों से मुठभेड़ में झारखंड निवासी CRPF के असिस्टेंट कमांडर शहीद

छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच शनिवार को मुठभेड़ में झारखंड निवासी सीआरपीएफ (CRPF) के असिस्टेंट कमांडर एसबी तिर्की शहीद हो गये। मुठभेड़ में एक अन्य जवान घायल भी हो गया है। बीजापुर के एसपी कमल लोचन कश्यप ने घटना की पुष्टि की है।


Raipur/Ranchi: छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच शनिवार को मुठभेड़ में झारखंड निवासी सीआरपीएफ (CRPF) के असिस्टेंट कमांडर ( CRPF Assistant Commander ) एसबी तिर्की शहीद हो गये। मुठभेड़ में एक अन्य जवान घायल भी हो गया है। बीजापुर के एसपी कमल लोचन कश्यप ने घटना की पुष्टि की है।

बताया गया कि यह मुठभेड़ उसूर ब्लाक के तिम्मापुरम से लगे पुतकेल के जंगलों में हुई है। सीआरपीएफ 168 बटालियन की टुकड़ी गश्त पर निकली थी। इसी दौरान जंगल में पहले से मोर्चा ले रखे नक्सलियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। यह घटना सुबह करीब साढ़े नौ बजे की है। सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की।

इस बीच जिला मुख्यालय से बैकअप पार्टी भी मौके पर भेजी गयी है। बताया जा रहा है कि बीजापुर में पिछले हफ्ते भर से माओवादियों के जमावड़े की सूचना थी। एक दिन पहले बीजापुर में एक नदी पर पुल का निर्माण करने वाली निजी कंपनी के एक इंजीनियर और एक अन्य कर्मचारी का भी नक्सलियों ने अपहरण कर लिया है। अपहृतों में इंजीनियर अशोक पवार (38) और कर्मचारी आनंद यादव (27) शामिल हैं। दोनों मध्यप्रदेश के रहने वाले बताये गये हैं।

बीजापुर में ही बीते आठ फरवरी को मोदकपाल पुलिस थाना क्षेत्र में नक्सलियों द्वारा किये गये आईईडी ब्लास्ट में सीआरपीएफ के चार जवान पालवान केआर बिस्वास, सदाशिव यादव, राजीव रंजन और ओम प्रकाश घायल हो गये। इधर छत्तीसगढ़ से सटे झारखंड की सीमा में भी नक्सलियों की गतिविधियां इन दिनों बढ़ गयी हैं। शनिवार को लोहरदगा जिले के बुलबुल-पेशरार इलाके में नक्सलियों द्वारा किये गये आईईडी विस्फोट में कोबरा बटालियन के दो जवान घायल हुए। बताया गया कि बुलबुल इलाके में पुलिस के जवान उग्रवादियों के विरुद्ध छापामारी अभियान चला रहे थे। इसी दौरान कोबरा के दो जवान दिलीप कुमार एवं नारायण दास बारूदी सुरंग (आईईडी) की चपेट में आकर गंभीर रूप से घायल हो गये, जिन्हें तुरंत हेलिकॉप्टर से रांची लाया गया।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!