spot_img
spot_img

Weather Update: झारखंड और बिहार में बारिश शुरू, बढ़ेगी ठंड

देवघर सहित झारखंड (Jharkhand) और बिहार (Bihar) के कई इलाकों में बारिश (Rain) शुरू हो चुकी है.

Deoghar/Ranchi/New Delhi: देवघर सहित झारखंड (Jharkhand) और बिहार (Bihar) के कई इलाकों में बारिश (Rain) शुरू हो चुकी है. आज इन दोनों राज्यों कुछ इलाकों में ओले भी गिर सकते हैं. पंजाब, हरियाणा, दिल्ली समेत पश्चिमी यूपी में आज बारिश की संभावना बनी हुई है.

झारखंड में राजस्थान और मध्य प्रदेश के रास्ते आ रहे पश्चिमी विक्षोभ का असर दिखने लगा है. राजधानी सहित कई इलाकों में आकाश में बादल छा गये. रामगढ़, हजारीबाग और कोडरमा में कहीं-कहीं बूंदाबांदी भी हुई. देवघर में देर रात से ही बारिश हो रही है. मौसम विभाग ने पूर्वानुमान किया है कि 25 जनवरी तक पश्चिमी विक्षोभ का असर झारखंड में रहेगा. इस दौरान बारिश और ओलावृष्टि भी हो सकती है. बारिश और बादल से अधिकतम तापमान गिरेगा और न्यूनतम तापमान चढ़ेगा.

मौसम विभाग (IMD) ने कहा कि पश्चिमी विक्षोभ के चलते पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और उत्तरी राजस्थान में 21 से 23 जनवरी तक व्यापक वर्षा होने का अनुमान है. मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली में रविवार को आसमान में बादल छाये रहने एवं हल्की वर्षा होने का अनुमान है. दिल्ली में रविवार को अधिकतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है.

वही अगले 48 घंटे बिहार के भी कई इलाकों में बारिश होने की संभावना है. कैमूर, रोहतास, औरंगाबाद, गया, पटना, नालंदा, बेगूसराय, लखीसराय, शेखपुरा, जहानाबाद, बक्सर, भोजपुर की एक-दो जगहों पर बारिश के साथ ही ओले भी पड़ने की आशंका है.

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!