spot_img

CID ने पांच लाख की ठगी करने वाले साइबर अपराधी को देवघर से किया गिरफ्तार

गूगल सर्च पर एसबीआई कस्टमर केयर का फर्जी नंबर डालकर एटीएम कार्ड बंद करवाने के नाम पर स्क्रीन शेयरिंग एप्लीकेशन एनीडेस्क एप के माध्यम से डाउनलोड करवा कर साइबर अपराधी ने पांच लाख रुपये की ठगी कर ली।

Ranchi: अपराध अनुसंधान विभाग (CID) ने पांच लाख रुपये साइबर ठगी मामले में राहुल मंडल को गिरफ्तार किया है। वह देवघर जिले के कोरियाडीह गांव का रहने वाला है। इसके पास से दो मोबाइल, एक एटीएम कार्ड और पांच सिम कार्ड बरामद किया गया है।

साइबर थाना डीएसपी नेहा बाला ने सोमवार को बताया कि बीते 20 दिसंबर 2021 को हरमू हाउसिंग कॉलोनी निवासी प्रभात कुमार गुप्ता ने रांची साइबर क्राइम थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई थी कि गूगल सर्च पर एसबीआई कस्टमर केयर का फर्जी नंबर डालकर एटीएम कार्ड बंद करवाने के नाम पर स्क्रीन शेयरिंग एप्लीकेशन एनीडेस्क एप के माध्यम से डाउनलोड करवा कर साइबर अपराधी ने पांच लाख रुपये की ठगी कर ली।

डीएसपी ने बताया कि अनुसंधान के क्रम में अपराधी की संलिप्तता के बिंदु पर छापेमारी कर एक साइबर अपराधी को देवघर जिला से गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार अपराधी के पास से घटना से संबंधित सामानों को बरामद किया गया है।

डीएसपी ने बताया कि गिरफ्तार साइबर अपराधी के खिलाफ देवघर जिले में भी फर्जी बैंक का अधिकारी बनकर ठगी करने का मामला दर्ज है। उस मामले में देवघर साइबर क्राइम थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी। मामले में साइबर अपराधी वर्तमान में जमानत पर था।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!