spot_img

दहेज़ की माँग पर टूट गई थी शादी, दशहरा मेला में घुमते प्रेमी युगल पकड़ाया, लोगो ने मंदिर में करायी शादी

ज़िले के मलाही थाना क्षेत्र (Malahi police station area of the district) में दशहरा मेला घुम रहे एक प्रेमी युगल को लोगो ने पकड़कर थाने में शादी करा दिया।

Motihari(Bihar): ज़िले के मलाही थाना क्षेत्र (Malahi police station area of the district) में दशहरा मेला घुम रहे एक प्रेमी युगल को लोगो ने पकड़कर थाने में शादी करा दिया।बताया जा रहा है कि बेतिया जिले के मझौलिया थाना क्षेत्र बहुअरवा गांव के राहुल की शादी मलाही थाना क्षेत्र के पचरुखिया गांव की कल्पना के साथ तय हुआ था लेकिन लड़के परिवार वाले ने दहेज में मोटी रकम की मांग कर दी।

जिस कारण यह शादी टूट गया।लेकिन दोनों के बीच प्रेम प्रसंग शादी टूटने के बाद से ही चल रहा था।दोनो छुप छुप कर मिलते भी रहे थे।इसी बीच दशहरा मेला में दोनो प्रेमी युगल को एक साथ घुमते हुए लड़की के भाई ने देख लिया और दोनों को पकड़ कर स्थानीय थाना के हवाले कर दिया।उसके बाद स्थानीय थानाध्यक्ष ने लड़का-लड़की के परिजनो को बुलाकर पंचायती कराया।फिर दोनों परिवारों के रजामंदी से प्रेमी युगल की पास के मंदिर में शादी करा दिया गया।

मलाही थानाध्यक्ष संजय पाठक ने बताया कि दोनों को मलाही थाना के गश्ती गाड़ी को सौपा गया था।जिससे थाने में पूछताछ की गयी।दोनों ने पुलिस को बताया कि वे दोनों एकदूसरे से प्यार करते हैं,और शादी करना चाहते हैं।जिसके बाद पुलिस ने लड़का और लड़की के परिजनो को बुलाया।फिर स्थानीय मुखिया के उपस्थिति में दोनो पक्षो की पंचायती हुई। पंचायती के बाद दोनो परिवार के रजामंदी से नजदीक के मंदिर में हिंदू रीति रिवाज से प्रेमी युगल की शादी करा दी गई।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!