spot_img
spot_img

Jharkhand के नौ बड़े नक्सलियों पर 28.50 लाख का इनाम घोषित

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने टेरर फंडिंग और नक्सली हमले के मामले में झारखंड के नौ बड़े नक्सलियों पर कुल 28.50 लाख रुपये का इनाम घोषित किया है।

Ranchi: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने टेरर फंडिंग और नक्सली हमले के मामले में झारखंड के नौ बड़े नक्सलियों पर कुल 28.50 लाख रुपये का इनाम घोषित किया है। इनमें भाकपा माओवादी, टीपीसी और पीएलएफआइ के नक्सली शामिल हैं।

मिली जानकारी के अनुसार एनआईए ने इन नौ नक्सलियों पर 28.50 लाख इनाम घोषित किया है। इनमें भाकपा माओवादी कमांडर पतिराम मांझी पर पांच लाख, रामदयाल महतो पर तीन लाख, अजय महतो पर तीन लाख, कृष्णा दा पर दो लाख, चंचल पर दो लाख, शनिचर हेंब्रम पर 50 हजार का इनाम शामिल है। इसके अलावा टीपीसी संगठन के ब्रजेश गंझू पर पांच लाख, आक्रमण गंझू पर तीन लाख और पीएलएफआई सुप्रीमो दिनेश पर एनआईए ने पांच लाख का इनाम घोषित कर रखा है।

एनआईए ने भीखन गंझू सहित कई नक्सलियों को मोस्ट वांटेड घोषित किया है। इनमें प्रयाग मांझी, गुरुवा मुंडा, बिरजू गंझू शामिल है। लातेहार नक्सली हमला के मामले में नक्सली कमांडर रवींद्र गंझू का दस्ता भी एनआईए के रडार पर आ गया है। चार पुलिसकर्मियों की हत्या और उसके बाद लातेहार के चंदवा के टेरर फंडिंग के मामले में रवींद्र गंझू का दस्ता एनआईए के निशाने पर है।

उल्लेखनीय है कि झारखंड में टेरर फंडिंग, नक्सली हमला, माओवादियों को हथियार सप्लाई करने और मानव तस्करी जैसे मामले की वर्तमान में एनआईए जांच कर रही है।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!