spot_img
spot_img

Jharkhand News: तैमार घाटी मुठभेड़ मामले में नक्सली प्रशांत बोस से CID करेगी पूछताछ

अपराध अनुसंधान विभाग (CID) मुठभेड़ मामले में नक्सली प्रशांत बोस से पूछताछ करेगी। जानकारी के अनुसार 18 फरवरी 2016 को रांची के बुंडू थाना क्षेत्र स्थित तैमारा घाटी में हुए मुठभेड़ हुआ था।

Ranchi: अपराध अनुसंधान विभाग (CID) मुठभेड़ मामले में नक्सली प्रशांत बोस से पूछताछ करेगी। जानकारी के अनुसार 18 फरवरी 2016 को रांची के बुंडू थाना क्षेत्र स्थित तैमारा घाटी में हुए मुठभेड़ हुआ था। मुठभेड़ में एक महिला नक्सली सहित चार माओवादी मारे गए थे।

इस घटना में दो जवान गोविंद सिंह और सद्दाम अंसारी जख्मी हो गए थे। मुठभेड़ के बाद सर्च अभियान में मारे गए माओवादियों के पास से छह लाख रुपये नकदी, चार एके-47 और सैकड़ों चक्र कारतूस जब्त किया गया था। इस मामले सीआईडी नक्सली प्रशांत बोस से पूछताछ करेगी।

बताया गया कि मुठभेड़ के इस मामले में बुंडू के तत्कालीन एसडीपीओ पवन कुमार के बयान पर माओवादी पोलित ब्यूरो सदस्य एक करोड़ के इनामी प्रशांत बोस उर्फ किशन सहित अन्य नक्सलियों के खिलाफ 19 फरवरी 2016 को बुंडू थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई थी।

अब इस मामले की जांच सीआईडी कर रही है। प्रशांत बोस की गिरफ्तारी के बाद सीआईडी ने इस केस में रिमांड पर लेने के लिए कोर्ट में बीते आठ दिसंबर को अर्जी दी थी, जिसपर अनुमति मिली है।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!