spot_img
spot_img

Deoghar DC मामला: दो दिन बाद भी सरकार का स्टैंड क्लियर नहीं!

भारत चुनाव आयोग(ECI) द्वारा देवघर DC मंजूनाथ भजंत्री को तत्काल प्रभाव से हटाने के आदेश के बाद भी राज्य सरकार द्वारा अभी तक इस मामले पर चुप्पी बरकरार है.

Deoghar/Ranchi: भारत चुनाव आयोग(ECI) द्वारा देवघर DC मंजूनाथ भजंत्री को तत्काल प्रभाव से हटाने के आदेश के बाद भी राज्य सरकार द्वारा अभी तक इस मामले पर चुप्पी बरकरार है. इसको लेकर राजनीतिक और ब्यूरोक्रेटिक गलियारे में चर्चा का बाज़ार गर्म है. जबकि सूबे के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन मुख्यालय से बाहर है.

सूत्रों की माने तो मुख्य सचिव सुखदेव सिंह की तरफ से भी इस मामले में अभी तक कोई भी प्रोसेडिंग नहीं हुई है. अभी भी यह कंफ्यूजन बना हुआ है कि देवघर के DC मंजूनाथ भजंत्री बने रहेंगे या कोई?

चुनाव आयोग के आदेश का राज्य सरकार क्या जवाब देना चाह रही है, इस पर भी कुछ क्लियर नहीं है. जबकि सत्ताधारी JMM के तरफ से मंगलवार को प्रेस कांफ्रेंस कर ECI के आदेश को न मानने की बाद कह दी गयी है.

विश्वस सुत्रों की माने तो राज्य सरकार ECI के आदेश को court में चुनौती दे सकती है. ब्यूरोक्रेटिक गलियारें में यह चर्चा आम है कि सरकार निश्चित ही इसे कोर्ट में चैलेंज करेगी.

वही इस मामलें पर MP निशिकांत दुबे काफ़ी संजीदा है. वे लगातार कह रहे है कि आयोग का आदेश तत्काल प्रभाव से लागू होना चाहिए. जबकि हेमंत सरकार इस मामले पर चुप्पी साधे हुए है.

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!