spot_img
spot_img

झारखंड HC के व्हाइट हाउस में लगाई गई कला प्रदर्शनी

आम लोगों को न्यायिक अधिकारों के प्रति जागरूक करवाने और उन्हें सहायता प्रदान करने के उद्देश्य को लेकर झारखंड हाई कोर्ट के व्हाइट हाउस में एक प्रदर्शनी लगाई गई। प्रदर्शनी 14 नवंबर तक चलेगी।

Ranchi: आम लोगों को न्यायिक अधिकारों के प्रति जागरूक करवाने और उन्हें सहायता प्रदान करने के उद्देश्य को लेकर झारखंड हाई कोर्ट के व्हाइट हाउस में एक प्रदर्शनी लगाई गई। प्रदर्शनी 14 नवंबर तक चलेगी।

राज्य स्तरीय विधिक सेवा और कला प्रदर्शनी का उद्घाटन हाई कोर्ट विधिक सेवा समिति के अध्यक्ष जस्टिस सुजीत नारायण प्रसाद ने किया। मौके पर उन्होंने कहा कि आज भी कई गरीब लोग ऐसे हैं, जो न्यायिक प्रक्रिया से अनजान हैं। अपने कानूनी अधिकारों के बारे में नहीं जानते हैं। इसके कारण कई लोग उनका शोषण करते हैं। ऐसे लोगों को शोषण मुक्त करने और उनको न्यायिक अधिकारों से अवगत करवाने के लिए इस प्रदर्शनी का आयोजन किया गया है। ऐसे में हर आम आदमी आएं, अपने कानूनी अधिकारों को जानें और खुद पर होने वाले शोषण के खिलाफ आवाज उठाएं। इस क्षेत्र में नालसा की ओर बेहतर कार्य किया जा रहा है।

मौके पर जस्टिस डॉ. एसएन पाठक, जस्टिस एके चौधरी, जस्टिस एसके द्विवेदी, जस्टिस दीपक रौशन, जस्टिस अंबुज नाथ सहित अन्य लोग मौजूद थे।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!