spot_img
spot_img

Jharkhand: नक्सलियों का मंसूबा नाकाम, केंराजरा जंगल से 25 किलो का केन बम बरामद

बोकारो जिले में सुरक्षा बलों को एक बड़ी सफलता मिली है। बेरमो अनुमंडल के चतरोचट्टी थाना अंतर्गत खरना जंगल से सुरक्षा बलों ने बम निरोधक दस्ते की मदद से सर्च ऑपरेशन में 25 किलो का केन बम बरामद किया है।

रांची: बोकारो जिले में सुरक्षा बलों को एक बड़ी सफलता मिली है। बेरमो अनुमंडल के चतरोचट्टी थाना अंतर्गत खरना जंगल से सुरक्षा बलों ने बम निरोधक दस्ते की मदद से सर्च ऑपरेशन में 25 किलो का केन बम बरामद किया है।

उल्लेखनीय है कि गोमिया के जंगल में नक्सलियों के खिलाफ सीआरपीएफ और जिला पुलिस ने सर्च ऑपरेशन चला रखा था। बताया जा रहा है कि नक्सली किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे, जिसे सुरक्षा बलों ने नाकाम कर दिया।

पुलिस की विशेष शाखा को ऐसी सूचना थी कि नक्सली स्वतंत्रता दिवस पर कुछ खलल डाल सकते हैं। लिहाजा विशेष शाखा के एडीजी मुरारी लाल मीणा ने सभी जिला के एसपी को अलर्ट कर दिया था। बोकारो जिला के गोमिया प्रखंड के प्राथमिक विद्यालय तुलबुल, चतरोचट्टी, सीधाबारा स्कूल, चुट्टे, जागेश्वर विहार, दनिया रेलवे स्टेशन, ललपनिया, मुरपा, पचमो, लावालौंग, मड़वाटांड स्कूल समेत अन्य संवेदनशील जगहों पर एहतियात बरतने का आदेश दिया था। लिहाजा सुरक्षा बल पूरी तरह सतर्क थे। इसी क्रम में सुरक्षा बल ने खरना जंगल से आईडी बम बरामद कर नक्सलियों के मंसूबे पर पानी फेर दिया।

सीआरपीएफ एवं जिला पुलिस ने सूचना के अनुसार संवेदनशील स्थानों सहित अन्य जगहों पर 14 अगस्त को सर्च ऑपरेशन शुरू किया । इस दौरान रविवार को पुलिस को चुट्टे पंचायत के खरना जंगल में उक्त बम एक बोरी में रखा मिला। बताया जा रहा है कि नक्सलियों ने सुरक्षा बलों को नुकसान पहुंचाने के इरादे से इस बम को छिपा रखा था । लेकिन सुरक्षा बलों की सतर्कता से बम को बरामद कर लिया गया और उसे डिफ्यूज कर दिया गया।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!