spot_img

UPSC मेंटर अंकिता की शादी के निमंत्रण कार्ड social media पर Viral, विशेष अपील बनी खास वजह

शादी के लिए छपाये गये निमंत्रण कार्ड पर विशेष अपील की गई है जो सोशल मीडिया (social media) पर जमकर वायरल (Viral) हो रही है।

Jamshedpur: जमशेदपुर के टेल्को निवासी बेटी और UPSC मेंटर अंकिता कुमारी 7 जुलाई, 2021 को वैवाहिक बंधन में बंधने जा रही हैं। शादी के लिए छपाये गये निमंत्रण कार्ड पर विशेष अपील की गई है जो सोशल मीडिया (social media) पर जमकर वायरल (Viral) हो रही है।

दरअसल, UPSC मेंटर अंकिता कुमारी ने अपने शादी के निमंत्रण कार्ड (Invitation Card) पर पर्यावरण की चिंता करते हुए पौधरोपण सहित गौ-सेवा का आग्रह किया है। वहीं, कोरोनारोधी टीकाकरण (Covid Vaccination) के लिए भी अपने मेहमानों से अपने अपने स्तर से जागरूकता अभियान चलाने का निवेदन किया गया है।

अंकिता कुमारी का कहना है कि उन्हें अपनी शादी में अतिथियों से कोई भी उपहार नहीं चाहिए। बदले में उन्होंने कुछ खास निवेदन किये हैं जो सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बनी हुई है।

अंकिता का कहना है कि हाल ही में कोरोना की दूसरी लहर में ऑक्सीजन के अभाव में लाखों जिंदगियां बर्बाद हुई। इसी निमित्त लोगों से पर्यावरण की चिंता करते हुए पौधरोपण की खास अपील शादी के निमंत्रण पत्र पर अंकित कराया गया है। साथ ही कोरोनारोधी टीकाकरण के लिए भी जागरूकता लाने की अपील की गयी है। आज भी समाज का एक वर्ग कोरोना वैक्सीन को लेकर भ्रांति और अफवाहों से घिरा है। ऐसे लोगों की चिंता करना हम सबों का व्यक्तिगत सामाजिक उत्तरदायित्व भी है। हर प्रयास सरकार के स्तर से हो, यह नाकाफी है।

अंकिता कुमारी ने कहा कि शादी समारोह बोझ नहीं होना चाहिए, बल्कि आनंद और उमंग का कार्यक्रम मात्र रहे। उन्होंने कहा कि उनके पिता ने विपरीत परिस्थितियों में भी उन्हें उच्च शिक्षा दिलायी और आत्मनिर्भर बनाया है। शिक्षित होने का उद्देश्य ही है कि हम बदले में समाज को सकारात्मक योगदान दें।

अंकिता कुमारी टेल्को निवासी आरटीआई एक्टिविस्ट विनोद कुमार तिवारी की सुपुत्री हैं। वहीं, जमशेदपुर महानगर भाजपा के पूर्व जिला प्रवक्ता अंकित आनंद की बड़ी बहन हैं।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!