spot_img
spot_img

शीजान खान की बहनों ने जारी किया बयान, भाई की आलोचना पर उठाए सवाल

टेलीविजन अभिनेता शीजान खान की बहनों शफाक नाज और फलक नाज ने एक बयान जारी कर उनके भाई को 'निशाना' बनाए जाने के लिए मीडिया की आलोचना की है।

निधि राजदान ने NDTV छोड़ा

Mumbai: टेलीविजन अभिनेता शीजान खान की बहनों शफाक नाज और फलक नाज ने एक बयान जारी कर उनके भाई को ‘निशाना’ बनाए जाने के लिए मीडिया की आलोचना की है। उन्होंने यह भी कहा कि लोगों को उनके भाई पर सारा दोष डालने से पहले समग्र स्थिति पर विचार करना चाहिए और उसका विश्लेषण करना चाहिए, साथ ही उन्होंने सभी से अपने कॉमन सेंस का उपयोग करने का अनुरोध किया।

बयान में कहा गया है: यह हमारे दिल को तोड़ता है कि कैसे हमारी चुप्पी को कमजोरी समझा गया है। शायद यही वह है जिसे ‘घोर कलयुग’ कहते हैं। कुछ मीडिया पोर्टल्स की रिसर्च कहां है चीजों को रिपोर्ट करने से पहले? जनता का कॉमन सेंस कहां है? शीजान को नीचा दिखाने वाले सभी लोग अपने आप से यह पूछें- क्या आप स्थिति के आधार पर बात कर रहे हैं, या आप धर्म के लिए नफरत से बात कर रहे हैं? या आप पिछली घटनाओं के प्रभाव से बाहर बात कर रहे हैं? जागो, लोग!

बयान में कहा गया है, मीडिया के एक वर्ग का पत्रकारिता का स्तर इतना नीचे गिर गया है कि वह केवल टीआरपी के आधार पर काम करता है। और आप उसके उपभोक्ता हैं। अविश्वसनीय स्रोतों के साथ समाचारों की रिपोर्ट करना भी आपकी जिम्मेदारी है।

शफाक पौराणिक शो ‘महाभारत’ से लोकप्रिय हुई। फलक ‘ससुराल सिमर का’ जैसे सीरियल्स में नजर आ चुकी हैं। बयान में आगे उल्लेख किया गया है कि ऐसे लोगों की आवश्यकता है जो धर्म या किसी अन्य आख्यान के आधार पर बिना किसी पक्षपात के वास्तविकता को समझ सकें।

बयान में आगे कहा गया- मूर्ख मत बनो.. हम भी नोटिस करते हैं, और जनता के साथ-साथ मीडिया पोर्टल्स के लिए बहुत आभारी हैं जो झूठे आख्यानों के माध्यम से देखने में सक्षम हैं – हमें आप जैसे और लोगों की आवश्यकता है। लेकिन कुल मिलाकर, यह देखना बहुत परेशान करने वाला है कि ये लोग लगातार शेजान को इस तरह बदनाम करते हैं। कहानी गढ़ने से लेकर मामले में धर्म को घसीटने तक और बेतरतीब लोग अपने 15 मिनट की प्रसिद्धि के लिए हमारे परिचित होने का दावा करते हैं। इस स्थिति ने वास्तव में खुलासा किया है कि कैसे कुछ इंसान किसी को बदनाम कर सकते हैं। भगवान ने तुनिषा को अपने पास जगह दी, और आशा है कि वह अब बेहतर जगह पर है।

शीजान खान की दो बहनें फलक नाज और शफक नाज और एक छोटा भाई अहान है। तुनिषा 24 दिसंबर को शो ‘अलीबाबा: दास्तान-ए-काबुल’ के सेट पर मृत पाई गई थीं। कहा जा रहा है कि वह अपने सह-अभिनेता शीजान के साथ रिश्ते में थीं। उसकी मां द्वारा दायर एक शिकायत के आधार पर, उसे आईपीसी की धारा 306 के तहत गिरफ्तार किया गया है।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!