spot_img

कंगना रनौत ने ‘इमरजेंसी’ से अपना इंदिरा गांधी लुक जारी किया

Mumbai: बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत, जिनकी पिछली फिल्म ‘धाकड़’ ने बॉक्स ऑफिस पर खराब प्रदर्शन किया था, ने फिल्म ‘इमरजेंसी’ से अपना पहला लुक जारी किया। अभिनेत्री ने उनके द्वारा लिखित और निर्देशित फिल्म में दिवंगत पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी (Former Prime Minister Indira Gandhi) की भूमिका निभाई है। ‘इमरजेंसी’, जैसा कि शीर्षक से पता चलता है, 25 जून, 1975 को इंदिरा गांधी द्वारा घोषित आंतरिक इमरजेंसी की स्थिति के बारे में है। यह 21 मार्च, 1977 तक चला, जब जनता पार्टी एक ऐतिहासिक चुनाव में सत्ता में आई थी।

प्रोस्थेटिक्स, अलमारी और व्यवहार सभी दिवंगत प्रधानमंत्री की याद दिलाते हैं। लेकिन आलोचकों ने तुरंत यह बताया कि कंगना को ‘सर’ शब्द के उच्चारण पर काम करने की जरूरत है।

फिल्म के बारे में बात करते हुए, कंगना ने कहा कि यह “भारतीय राजनीतिक इतिहास में सबसे महत्वपूर्ण अवधियों में से एक को दर्शाती है, जिसने हमारे सत्ता को देखने के तरीके को बदल दिया और इसलिए मैंने इस कहानी को बताने का फैसला किया।”

कंगना ने ‘थलाइवी’ में तमिलनाडु की दिवंगत पूर्व मुख्यमंत्री जे. जयललिता और ‘मणिकर्णिका’ में झांसी की रानी लक्ष्मीबाई की भूमिका निभाई है। फिल्म के संवाद रितेश शाह के हैं, जो पहले ‘कहानी’, ‘पिंक’, ‘रेड’ और ‘एयरलिफ्ट’ जैसी मशहूर फिल्मों से जुड़े थे।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!