spot_img

कर्नाटक ‘हिजाब’ विवाद पर भड़कीं स्वरा भास्कर और ऋचा चड्ढा

कर्नाटक में शिक्षण संस्था में मुस्लिम लड़कियों के हिजाब पहनने को लेकर गरमाए विवाद पर जहां पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान के मंत्री चुटकी ले रहे हैं वहीं बॉलीवुड से भी इसके विरोध में आवाजें उठने लगी हैं।

कर्नाटक में शिक्षण संस्था में मुस्लिम लड़कियों के हिजाब पहनने को लेकर गरमाए विवाद पर जहां पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान के मंत्री चुटकी ले रहे हैं वहीं बॉलीवुड से भी इसके विरोध में आवाजें उठने लगी हैं। मुस्लिम लड़की को भगवा गुट की तरफ से घेरने का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है, जिसे लेकर लोग अपनी-अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। बॅालीवुड एक्ट्रेस ऋचा चड्ढा और स्वरा भास्कर ने भी इस वीडियो पर अपना विरोध जाहिर करते हुए इसे गलत बताया है।

दरअसल, यह वीडियो कर्नाटक के एक कॉलेज का बताया जा रहा है। जहां पर बुर्का पहनकर एक छात्रा कॉलेज के परिसर में पहुंचती है। वहां मौजूद भगवा स्कार्फ पहने लड़कों का झुंड लड़की के विरोध में नारेबाजी करने लगता है। फिर यह सभी लड़की का पीछा करना शुरू करते हैं। उन्हें देखकर छात्रा भी जोर-जोर से अल्लाह-हु-अकबर के नारे लगाने लगती है। इसके बाद भगवाधारी छात्र जय श्रीराम का नारा लगाते हैं।

एक्ट्रेस स्वरा भास्कर ने इस वीडियो के सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए छात्रों को भेड़िये लिखकर इस घटना को शर्मनाक बताया है। वहीं ऋचा चड्ढा ने किसी इमरान खान नाम के शख्स के ट्वीट को रिट्वीट कर छात्रों को कायरों का एक झुंड बताते हुए पूरे प्रकरण की एक कड़ी निंदा की है। ऋचा ने लिखा है कि अपने बेटों को बेहतर तरीके से बड़ा कीजिए। कायरों का एक झुंड एक अकेली महिला पर हमला करता है। उस पर गर्व महसूस करता है? कितने लूजर हैं। शर्मानाक। यह कुछ सालों में बेरोजगार, अधिक निराश और दरिद्र हो जायेंगे। इतनी खराब परवरिश उनके लिए कोई सहानुभूति नहीं।

उल्लेखनीय है कि यह पूरा विवाद कर्नाटक के उडप्पी शहर के एक स्कूल से शुरू हुआ, जहां मुस्लिम छात्राओं को हिजाब की बजाय स्कूल यूनिफॉर्म में आने के लिए कहा गया था, जिसे माने से छात्राओं ने इनकार कर दिया था।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!