spot_img

लता दीदी को आने वाली पीढ़ियां भारतीय संस्कृति के दिग्गज के रूप में याद रखेंगी : प्रधानमंत्री मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को भारत रत्न स्वर कोकिला लता मंगेशकर के निधन पर दुख जताते हुए कहा कि आने वाली पीढ़ियां लता दीदी को भारतीय संस्कृति के एक दिग्गज के रूप में याद रखेंगी। प्रधानमंत्री ने उनके परिजनों से फोन पर बात करके भी अपनी संवेदना व्यक्त की।

New Delhi: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को भारत रत्न स्वर कोकिला लता मंगेशकर के निधन पर दुख जताते हुए कहा कि आने वाली पीढ़ियां लता दीदी को भारतीय संस्कृति के एक दिग्गज के रूप में याद रखेंगी। प्रधानमंत्री ने उनके परिजनों से फोन पर बात करके भी अपनी संवेदना व्यक्त की।

प्रधानमंत्री मोदी ने प्रसिद्ध गायिका के साथ अपनी पुरानी तस्वीरें साझा करते हुए सिलसिलेवार ट्वीट कर कहा, “मैं शब्दों से परे पीड़ा में हूं। दयालु और देखभाल करने वाली लता दीदी हमें छोड़कर चली गई हैं। वह हमारे देश में एक खालीपन छोड़ गई हैं जिसे भरा नहीं जा सकता। आने वाली पीढ़ियां उन्हें भारतीय संस्कृति के एक दिग्गज के रूप में याद रखेंगी, जिनकी सुरीली आवाज में लोगों को मंत्रमुग्ध करने की अद्वितीय क्षमता थी।”

उन्होंने कहा, “लता दीदी के गानों ने कई तरह के इमोशन्स को उभारा। उन्होंने दशकों तक भारतीय फिल्म जगत के बदलावों को करीब से देखा। फिल्मों से परे, वह हमेशा भारत के विकास के बारे में भावुक थीं। वह हमेशा एक मजबूत और विकसित भारत देखना चाहती थी।”

प्रधानमंत्री ने कहा, “मैं इसे अपना सम्मान मानता हूं कि मुझे हमेशा लता दीदी से अपार स्नेह मिला है। उनके साथ मेरी बातचीत अविस्मरणीय रहेगी। लता दीदी के निधन पर मुझे अपने साथी भारतीयों के साथ शोक है। उनके परिवार से बात की और संवेदना व्यक्त की। ओम शांति।”

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!