spot_img

लता मंगेशकर की हालत स्थिर, डॉक्टर्स ने की फैंस से दुआ की अपील

लता मंगेशकर कोरोना के साथ-साथ निमोनिया से भी ग्रसित हैं। बीमारी और उम्र को ध्यान में रखते हुए उन्हें आईसीयू में रखा गया है। उनकी सेहत पर लगातार नजर रखी जा रही है।

स्वर कोकिला लता मंगेशकर कोरोना संक्रमित होने के बाद बीती 8 जनवरी से मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती है। लता मंगेशकर का इलाज आईसीयू में चल रहा है। वहीं अब फैंस उनके स्वास्थ्य के बारे में जानने के लिए उत्सुक हैं।

रिपोर्ट्स के अनुसार, लता मंगेशकर की हालत अभी स्थिर बनी हुई है, लेकिन वह अभी भी आईसीयू में ही हैं। वहीं डॉक्टर्स ने लता मंगेशकर के तमाम चाहनेवालों से उनके लिए दुआ करने की अपील की है। हालांकि, डॉक्टर्स ने भी अभी लता मंगेशकर की सेहत को लेकर कोई सटीक जानकारी नहीं दी है और ना किसी को भी लता मंगेशकर से मिलने की इजाजत है।

बता दें कि लता मंगेशकर कोरोना के साथ-साथ निमोनिया से भी ग्रसित हैं। बीमारी और उम्र को ध्यान में रखते हुए उन्हें आईसीयू में रखा गया है। उनकी सेहत पर लगातार नजर रखी जा रही है। वहीं फैंस एवं लता मंगेशकर के तमाम चाहने वाले उनकी सलामती और जल्द से जल्द स्वस्थ होने के दुआ कर रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि 92 वर्षीय लता मंगेशकर ने अपने सात दशक के करियर में 30 हजार से ज्यादा गाने गाए हैं। अपनी मधुर आवाज और गायिकी की बदौलत हर किसी को मुरीद बना देने वाली लता मंगेशकर को 1989 में फिल्मों के सबसे बड़ा सम्मान दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड से सम्मानित किया गया। इसके अलावा संगीत में उनके योगदान को देखते हुए 2001 में भारत सरकार ने उन्हें सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न से नवाजा। इन सबके अलावा लता मंगेशकर को पद्म विभूषण, पद्म भूषण और तीन नेशनल अवॉर्ड्स सहित कई पुरस्कारों से भी सम्मानित किया जा चुका है।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!