spot_img

राजघराने से ताल्लुक रखती हैं Aamir Khan की दूसरी बीवी Kiran Rao, राजा थे दादा

किरण राव की पहचान आपकी नजरों में भले ही आमिर खान की दूसरी पत्नी के रूप में हो, लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि किरण राजघराने से ताल्लुक रखती हैं।

नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्टर आमिर खान (Aamir Khan) और उनकी पत्नी किरण राव (Kiran Rao) ने तलाक ले लिया है। शनिवार यानी 3 जुलाई को दोनों ने अपने अलग होने की घोषणा सोशल मीडिया पर कर दी है। यह जोड़ी बॉलीवुड की परफेक्ट जोड़ी कही जाती थी लेकिन इनका इस तरह अलग होना फैंस को हैरान कर रहा है।

आपको बता दें आमिर खान और किरण राव की मुलाकात साल 2001 में फिल्म ‘लगान’ के सेट से हुई थी। किरण राव , जो अब एक फिल्म निर्माता हैं, उस समय लगान फिल्म की सहायक निर्देशक थीं। साल 2002 में बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट यानी आमिर खान ने शादी के 16 साल बाद अपनी पहली पत्नी और बचपन की प्रेमिका रीना दत्ता के साथ तलाक की घोषणा की थी।

आमिर (Aamir Khan) के तलाक के बाद किरण (Kiran Rao) के साथ उनकी नजदीकियां बढ़ी। किरण ने आमिर का खूब साथ दिया और फिर दोनों ने एक होने का फैसला ले लिया। आमिर खान और किरण 2005 में शादी के बंधन में बंध गए। शादी के 15 साल के दौरान कई मौकों पर आमिर ने किरण (Kiran Rao) को अपना सबसे अच्छा दोस्त कहा और जब भी जरूरत पड़ी, उन्होंने एक दूसरे के सपोर्ट के रूप में काम किया। 15 साल बाद दोनों ने अलग होने का फैसला किया है।

दोनों ने अपने बयान में कहा है, ‘इन 15 खूबसूरत सालों में हमने एक साथ जीवन भर के अनुभव, खुशी और हंसी साझा की है, और हमारा रिश्ता केवल विश्वास, सम्मान और प्यार में बढ़ा है। अब हम अपने जीवन में एक नया अध्याय शुरू करना चाहेंगे। हमने कुछ समय पहले एक नियोजित अलगाव शुरू किया था, और अब इस व्यवस्था को औपचारिक रूप देने में सहज महसूस कर रहे हैं।’

शाही खानदान से हैं किरण राव

किरण राव की पहचान आपकी नजरों में भले ही आमिर खान की दूसरी पत्नी के रूप में हो, लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि किरण राजघराने से ताल्लुक रखती हैं। आपको बता दें, किरण राव (Kiran Rao) के दादा राजा थे। किरण के दादा जे रामेश्वर राव वानापार्थी के राजा थे। वानापार्थी अब तेलंगाना राज्‍य में आता है। यही नहीं, वो बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस अदिति राव हैदरी (Aditi Rao Hydari) की ममेरी बहन हैं।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!