spot_img

Deoghar: अवैध बालू लदे 5 ट्रैक्टर पुलिस ने किया जब्त, चालक व मजदूर फरार

जिले की सारठ पुलिस ने गुप्त सूचना पर थाना क्षेत्र के हरिपुर गांव के पास से पाँच अवैध बालू लदे ट्रैक्टर को जब्त किया है।

Sarath/Deoghar: जिले की सारठ पुलिस ने गुप्त सूचना पर थाना क्षेत्र के हरिपुर गांव के पास से पाँच अवैध बालू लदे ट्रैक्टर को जब्त किया है। ये कार्रवाई रविवार देर रात की गयी है। पुलिस ने पांचो ट्रैक्टर को थाना में रखा है।

मामले को लेकर थाना प्रभारी रविन्द्र कुमार सिंह ने बताया कि सारठ व सारवां थाना के सीमावर्ती क्षेत्र में स्थित बसवरिया अजय नदी घाट से अवैध बालू का उठाव करके कई ट्रैक्टर सारठ थाना क्षेत्र के हरिपुर गांव होते हुए जा रहे थे। तभी गुप्त सूचना पर त्वरित कार्रवाई करते हुए एपुलिस टीम ने मौके पर पहुंच कर पाँच बालू लदे ट्रैक्टर को ज़ब्त किया गया।

हालाँकि पुलिस को देख अंधेरे का फायदा उठाते हुए जब्त ट्रैक्टर के चालक व मज़दूर मौके से भागने में सफल रहे। सभी जब्त ट्रैक्टरों को थाने लाकर जब्ती की सूचना जिला खनन पदाधिकारी को दे दी गई है।

थानेदार का कहना था कि डीएमओ के निर्देश पर जब्त सभी ट्रैक्टर के चालक व मालिक पर अग्रतर कार्रवाई भी की जायेगी।

इधर ट्रैक्टर जब्त करने से कई ट्रैक्टर मालिक ने पुलिस की एकतरफा कार्रवाई पर नाराजगी जताई है। कई ट्रैक्टर मालिकों का कहना था कि एक तरफ सारठ के रानीगंज अजय नदी घाट से धड़ल्ले से बालू का उठाव करके उसे बिहार भेजा जा रहा है, वहीं स्थानीय लोग जो नदी के किनारे बसे हैं उन्हें बालू का उठाव नहीं करने देना अन्याय है। बालू का उठाव नहीं होने से लोगों का प्रधानमंत्री आवास निर्माण कार्य भी बाधित है।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!