spot_img
spot_img

संसद का नया भवन अभी निर्माणाधीन, मौजूदा भवन में ही होगा राष्ट्रपति का अभिभाषण – लोक सभा अध्यक्ष

लोक सभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा है कि संसद का नया भवन अभी निमार्णाधीन है इसलिए बजट सत्र के दौरान राष्ट्रपति का अभिभाषण संसद भवन के वर्तमान यानी मौजूदा भवन में ही होगा। 

निधि राजदान ने NDTV छोड़ा

New Delhi: आगामी बजट सत्र (upcoming budget session) के दौरान राष्ट्रपति के अभिभाषण को लेकर स्थिति स्पष्ट करते हुए लोक सभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा है कि संसद का नया भवन अभी निमार्णाधीन है इसलिए बजट सत्र के दौरान राष्ट्रपति का अभिभाषण संसद भवन के वर्तमान यानी मौजूदा भवन में ही होगा। 

नए संसद भवन में राष्ट्रपति के अभिभाषण की अटकलों को लेकर स्थिति साफ करते हुए लोक सभा अध्यक्ष ओम बिरला ने ट्वीट कर कहा, संसद का नया भवन अभी निमार्णाधीन है। बजट सत्र में राष्ट्रपति का अभिभाषण संसद के वर्तमान भवन में होगा।

बिरला ने यह स्पष्ट कर दिया कि राष्ट्रपति संसद के मौजूदा भवन में ही दोनों सदनों के सदस्यों की संयुक्त बैठक को संबोधित करेंगे।

आपको बता दें कि, इस बार का बजट सत्र 31 जनवरी से शुरू होने जा रहा है और इसके 6 अप्रैल तक चलने की संभावना है। बजट सत्र के दौरान 14 फरवरी से लेकर 12 मार्च तक अवकाश रहेगा।

परंपरा के मुताबिक,बजट सत्र के पहले दिन 31 जनवरी को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू संसद के दोनों सदनों की संयुक्त बैठक में अपना अभिभाषण देंगी। एक फरवरी को केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण सदन में बजट पेश करेंगी। (IANS)

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!