spot_img

Runway पर अचानक आया कुत्ता, GoAir विमान की उड़ान रुकी

New Delhi: लेह हवाईअड्डे के रनवे (Leh airport runway) पर एक कुत्ता आने के कारण दिल्ली जा रहे गो फर्स्ट (Go First) के विमान की उड़ान रोकनी पड़ी। विमानन नियामक डीजीसीए (DGCA) के अधिकारियों ने कहा कि यह एक नियमित घटना थी जो मंगलवार को हुई।

इससे पहले, मंगलवार को गो फर्स्ट की मुंबई-लेह उड़ान और श्रीनगर-दिल्ली उड़ान (Mumbai-Leh flight and Srinagar-Delhi flight) में तकनीकी खराबी का सामना करना पड़ा और दोनों विमानों को रोक दिया। अधिकारियों ने कहा कि डीजीसीए घटनाओं की जांच कर रहा है और दोनों विमान इंजन में खराबी की घटनाओं में शामिल थे।

पिछले कुछ दिनों के दौरान भारतीय वाहकों के विमानों में कई तकनीकी खराबी के कारण करोड़ों उड़ानों को डायवर्ट किया गया है। सूत्रों ने कहा कि उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Aviation Minister Jyotiraditya Scindia) ने सोमवार को प्रत्येक एयरलाइन से कहा कि वे सभी आवश्यक कदम उठाएं जो सुरक्षा निरीक्षण को तेज करने के लिए आवश्यक हैं।

पिछले कुछ दिनों में विमानों में तकनीकी खराबी से संबंधित घटनाओं की एक श्रृंखला के बाद विमानन नियामक ने सोमवार को कहा कि बेस और ट्रांजिट स्टेशनों पर सभी विमानों को उनके संगठन द्वारा उपयुक्त प्राधिकरण के साथ लाइसेंस रखने वाले कर्मचारियों को प्रमाणित करके जारी किया जाना चाहिए।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!