spot_img
spot_img

5 राज्यों के विस चुनाव में करारी हार के बाद पहली बार Congress संसदीय दल की बैठक मंगलवार को, Sonia करेंगी अध्यक्षता

कांग्रेस (Congress) संसदीय दल की बैठक मंगलवार को होनी है। बैठक में लोकसभा और राज्यसभा के सभी कांग्रेस सदस्य शामिल होंगे।

New Delhi: कांग्रेस (Congress) संसदीय दल की बैठक मंगलवार को होनी है। बैठक में लोकसभा और राज्यसभा के सभी कांग्रेस सदस्य शामिल होंगे। पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी इस बैठक की अध्यक्षता करेंगी। आमतौर पर यह बैठक संसद सत्र के दौरान एक बार आयोजित की जाती है, जिसमें पार्टी अध्यक्ष संसद में उठाए जाने वाले मुद्दों पर चर्चा करती हैं।

हाल में हुए पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में करारी हार का सामना करने के बाद कांग्रेस संसदीय दल की यह पहली बैठक होगी। पार्टी को इस साल गुजरात और हिमाचल प्रदेश (Gujarat and Himachal Pradesh) के विधानसभा चुनावों का सामना करना है।

कांग्रेस इन दिनों अंदरूनी नोकझोंक का सामना कर रही है। एक तरफ मध्यप्रदेश के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अरुण यादव नाराज हैं तो दूसरी तरफ छत्तीसगढ़ और राजस्थान का मसला भी हल नहीं हुआ है।

पार्टी में परिवर्तन की मांग करने वाले जी-23 ग्रुप के सदस्यों से गांधी परिवार मेलजोल कर रहा है। गत माह ही इस ग्रुप की बैठक हुई थी और उसने संगठनात्मक बदलाव की मांग वाला बयान जारी किया था।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!