spot_img
spot_img

अमित साह से मिले Bengal Governor जगदीप धनखड़, राज्य की जमीनी हालात से अवगत कराया  

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ (West Bengal Governor Jagdeep Dhankhar) ने सोमवार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) से मुलाकात की

New Delhi: पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ (West Bengal Governor Jagdeep Dhankhar) ने सोमवार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) से मुलाकात की और उन्हें राज्य की जमीनी हालात से अवगत कराया। हालांकि शाह के आवास पर हुई बैठक का ब्योरा साझा नहीं किया गया, लेकिन समझा जा रहा है कि पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले के बागुटी गांव में 21 मार्च को तीन महिलाओं और दो बच्चों समेत आठ लोगों को जिंदा जलाए जाने के बाद की स्थिति से पश्चिम बंगाल के राज्यपाल ने गृहमंत्री को अवगत कराया होगा।

मंत्रालय के एक सूत्र ने बताया कि उन्होंने शाह से मामले की त्वरित जांच का अनुरोध किया है। धनखड़ पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली राज्य सरकार के आलोचक रहे हैं और इसके काम करने पर गहरा असंतोष व्यक्त करते रहे हैं।

24 मार्च को ममता बनर्जी ने बोगटुई गांव का दौरा किया था, जहां आठ लोगों की जलकर मौत हो गई थी। तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ने प्रभावित परिवारों और कुछ ग्रामीणों से मुलाकात की।

राज्य पुलिस द्वारा मामले की जांच कराने की राज्य सरकार की कड़ी दलील के बावजूद कलकत्ता उच्च न्यायालय द्वारा मामले को केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को स्थानांतरित कर दिया गया है।

पश्चिम बंगाल विधानसभा में सोमवार को उस समय बवाल हो गया, जब सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के विधायकों और विपक्षी भाजपा के बीच सदन के पटल पर झड़प हो गई, जब भाजपा ने ममता बनर्जी से राज्य की कानून व्यवस्था की स्थिति पर सदन में बोलने की मांग की।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!