spot_img

कांग्रेस की पांच राज्यों में हार के बाद G 23 नेताओं की बैठक खत्म, नए अध्यक्ष के चुनाव पर चर्चा

दिल्ली में गुलाब नबी आजाद के घर शुक्रवार शाम एक बैठक हुई, जिसमें कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल, भूपेंद्र सिंह हुड्डा, मनीष तिवारी, आनंद शर्मा और अखिलेश प्रसाद सिंह शामिल हुए। 

New Delhi: देश के पांच राज्यों में खराब प्रदर्शन और हार के बाद कांग्रेस के जी 23 नेताओं में हलचल दिखने लगी है। दिल्ली में गुलाब नबी आजाद के घर शुक्रवार शाम एक बैठक हुई, जिसमें कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल, भूपेंद्र सिंह हुड्डा, मनीष तिवारी, आनंद शर्मा और अखिलेश प्रसाद सिंह शामिल हुए। 

बैठक में कांग्रेस के प्रदर्शन पर विचार विमर्श किया गया और साथ ही सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, बैठक में जी23 के नेताओं ने यह मुद्दा उठाया कि नए अध्यक्ष के चुनाव में अब और देरी नहीं होनी चाहिए। साथ ही चुनाव में हुई हार पर चर्चा करने के लिए एक आपात बैठक होनी चाहिए। इसके अलावा हार पर जवाब देही तय हो और कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की संरचना में भी बदलाव होने की जरूरत है।

गुलाब नबी आजाद के घर हुई बैठक करीब 2 घण्टे चली, हालांकि बाहर निकलते वक्त किसी नेता ने मीडिया से कोई बात नहीं की। मणिपुर, पंजाब, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश और गोवा विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने बेहद ही खराब प्रदर्शन किया है।

इससे पहले जी 23 के नेता कांग्रेस आलाकमान के नेतृत्व पर सवाल खड़े कर चुके हैं। ऐसे में चुनाव में बुरे प्रदर्शन के बाद एक बार फिर कांग्रेस पार्टी के अंदर हलचल शुरू होने लगी है। साथ ही इस बैठक के बाद जल्द ही कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक भी बुलाई जा सकती है। जिसमें एक बार फिर बड़े बदलाव की संभावना बनी हुई है।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!