spot_img
spot_img

World’s Highest Battlefield, सियाचिन में ITBP के जवानों ने फहराया तिरंगा

विश्व के सबसे ऊंचे युद्ध स्थल (world's highest battlefield)15 हजार फीट की ऊंचाई पर स्थित सियाचिन पोस्ट पर ITBP के जवानों ने शून्य से नीचे 35 डिग्री तापमान में राष्ट्र ध्वज फहराया।

Laddakh: विश्व के सबसे ऊंचे युद्ध स्थल (world’s highest battlefield)15 हजार फीट की ऊंचाई पर स्थित सियाचिन (Siachen) पोस्ट पर ITBP के जवानों ने शून्य से नीचे 35 डिग्री तापमान में राष्ट्र ध्वज फहराया। उन्होंने भारत माता की जय के जयघोष लगाकर यह स्पष्ट संदेश दे दिया कि वे हर परिस्थिति में खुश हैं और देश के लिए अपनी जान न्यौछावर करने और दुश्मनों को मुंहतोड़ जवाब देने के लिए तैयार हैं।

सियाचिन पोस्ट पर तैनात भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) के जवानों ने राष्ट्रीय ध्वज फहराते हुए वीडियो शेयर किया है। ठंड के मौसम में 15 हजार फीट की ऊंचाई पर तिरंगा फहराते जवानों का जोश देखते ही बन रहा है। वीडियो में आगे दिखाया गया है कि बर्फ के बीच राष्ट्रीय ध्वज पकड़े हुए एक जवान व उसके पीछे लाइन बनाकर खड़े जवानों ने पहले तिरंगे को सलामी दी और उसके बाद भारत माता की जय, आईटीबीपी की जय के नारे लगाए।

आईटीबीपी ने भारत-चीन सीमा पर मनाए गए गणतंत्र दिवस के कई वीडियो अपने ट्वीटर हैंडल पर जारी किए हैं। इस बार गणतंत्र दिवस खास है क्योंकि देश 73वें गणतंत्र दिवस की खुशियों को आजादी के अमृत महोत्सव के रूप में मना रहा है।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!