spot_img

Corona: हर जिले में टेलीकंसल्टेशन हब स्थापित की जाए: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री

कोरोना (Corona) के तेजी से बढ़ते मामलों के मद्देनजर केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री (Central Health Minister) डॉ मनसुख मंडाविया ने राज्यों को हर जिले में टेलीकंसल्टेशन हब (Teleconsultation Hub) स्थापित करने की सलाह दी है।

New Delhi: कोरोना (Corona) के तेजी से बढ़ते मामलों के मद्देनजर केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री (Central Health Minister) डॉ मनसुख मंडाविया ने राज्यों को हर जिले में टेलीकंसल्टेशन हब (Teleconsultation Hub) स्थापित करने की सलाह दी है।

कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित पांच राज्यों एवं दो केन्द्रशासित प्रदेशों के साथ समीक्षा बैठक के बाद मनसुख मंडाविया ने कहा कि केन्द्र सरकार की तैयारी पूरी है। केन्द्र सरकार और राज्यों के बीच बेहतर तालमेल प्रभावी महामारी प्रबंधन के लिए सबसे महत्वपूर्ण है। महामारी के खिलाफ इस युद्ध को सब मिलकर जीत लेंगे।

सोमवार को डॉ मनसुख मंडाविया ने गुजरात, राजस्थान, मध्य प्रदेश, गोवा, महाराष्ट्र, दादरा नगर हवेली और दीव दमन के अधिकारियों के साथ बैठक कर वहां स्वास्थ्य संबंधी सुविधाओं का जायजा लिया। मंडाविया ने कहा कि कोरोना के मामले में तेजी से उछाल आया है, इसलिए हमें अपनी स्वास्थ्य सुविधाओं को तैयार रखना पड़ेगा।

उन्होंने कहा कि सरकारी तैयारी के साथ लोगों को भी कोरोना अनुरूप व्यवहार करना होगा। लोग मास्क पहने, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। इसके साथ टेस्ट, टैक, ट्रीटमेंट और वैक्सीनेशन पर जोर दें।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!