spot_img

भारतीय ट्रेन पहली बार 200 टन ऑक्सीजन लेकर बांग्लादेश रवाना

भारतीय रेलवे (Indian Railway) अब पड़ोसी देश बांग्लादेश की मदद के लिए भी आगे आई है। भारतीय रेलवे की ऑक्सीजन एक्सप्रेस शनिवार को झारखंड के टाटानगर से 10 कंटेनरों में 200 मीट्रिक टन लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन (LMO) लेकर बांग्लादेश के बेनापोल के लिए रवाना हो गई।

New Delhi: कोरोना महामारी की दूसरी लहर के बीच देशभर में चिकित्सा ऑक्सीजन की आपूर्ति कर राहत पहुंचाने वाली भारतीय रेलवे (Indian Railway) अब पड़ोसी देश बांग्लादेश की मदद के लिए भी आगे आई है। भारतीय रेलवे की ऑक्सीजन एक्सप्रेस शनिवार को झारखंड के टाटानगर से 10 कंटेनरों में 200 मीट्रिक टन लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन (LMO) लेकर बांग्लादेश के बेनापोल के लिए रवाना हो गई।

यह पहला मौका है जब ऑक्सीजन एक्सप्रेस को जीवन रक्षक ऑक्सीजन के साथ देश के बाहर भेजा गया है।

दक्षिण-पूर्व रेलवे (SER) के चक्रधरपुर मंडल में आज 10 कंटेनर रेक में 200 एमटी एलएमओ की लोडिंग की गई। इस ट्रेन के रविवार को बांग्लादेश पहुंचने की उम्मीद है।

उल्लेखनीय है कि भारतीय रेलवे ने 24 अप्रैल से देश के विभिन्न राज्यों में चिकित्सा ऑक्सीजन की कमी को दूर करने के लिए ऑक्सीजन एक्सप्रेस शुरू किया था। इस अभियान के मद्देनजर रेलवे 15 राज्यों में 480 ऑक्सीजन एक्सप्रेस से 35,000 मीट्रिक टन से अधिक एलएमओ पहुंचा चुका है। भारतीय रेलवे कम से कम समय में अधिक से अधिक एलएमओ देने का प्रयास करता है।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!