Global Statistics

All countries
196,647,618
Confirmed
Updated on Thursday, 29 July 2021, 7:31:40 am IST 7:31 am
All countries
176,357,806
Recovered
Updated on Thursday, 29 July 2021, 7:31:40 am IST 7:31 am
All countries
4,202,786
Deaths
Updated on Thursday, 29 July 2021, 7:31:40 am IST 7:31 am

Global Statistics

All countries
196,647,618
Confirmed
Updated on Thursday, 29 July 2021, 7:31:40 am IST 7:31 am
All countries
176,357,806
Recovered
Updated on Thursday, 29 July 2021, 7:31:40 am IST 7:31 am
All countries
4,202,786
Deaths
Updated on Thursday, 29 July 2021, 7:31:40 am IST 7:31 am
spot_imgspot_img

‘Article 370 बहाल करेंगे.’, क्लब हाउस चैट वायरल होने पर शिवराज के निशाने पर दिग्विजय

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने को लेकर दिया गया उनका बयान है। दावा किया जा रहा है कि उन्होंने क्लब हाउस चैट में एक पाकिस्तानी पत्रकार से कहा है कि कांग्रेस सत्ता में आई तो जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 को बहाल किया जाएगा।

नई दिल्ली/ भोपाल: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह अक्सर अपने विवादित बयानों को लेकर मीडिया की सुर्खियाें में रहते हैं। ताजा विवाद अब जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने को लेकर दिया गया उनका बयान है। दावा किया जा रहा है कि उन्होंने क्लब हाउस चैट में एक पाकिस्तानी पत्रकार से कहा है कि कांग्रेस सत्ता में आई तो जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 को बहाल किया जाएगा। 

भाजपा नेता अमित मालवीय ने क्लब हाउस चैट का एक हिस्सा ट्विटर पर शेयर करते हुए दिग्विजय सिंह और कांग्रेस को निशाने पर लिया है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा,”क्लब हाउस चैट में राहुल गांधी के शीर्ष सहयोगी दिग्विजय सिंह पाकिस्तानी पत्रकार से कहते हैं कि अगर कांग्रेस सत्ता में आएगी तो वे अनुच्छेद 370 को बहाल करने पर विचार करेंगे। वास्तव में ? यही तो पाकिस्तान चाहता है …।”  दिग्विजय सिंह का यह चैट सोशल मीडिया पर लीक पर होने के बाद भाजपा हमलावर हो गई है। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी पलटवार करते हुए दिग्विजय सिंह के बयान को लेकर सोनिया गांधी से सवाल किये हैं।
वरिष्ठ कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह के बयान पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार को ट्वीट के माध्यम से कांग्रेस पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने आरोप लगाया कि उसके नेता पाकिस्तान की भाषा बोल रहे हैं। ट्वीट पर अपना वीडियाे संदेश पोस्ट कर उन्होंने कहा कि राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने अनुच्छेद 370 हटाने की बात कही है। इसके मद्देनजर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को अपनी पार्टी का रुख साफ करना चाहिए कि वे दिग्विजय सिंह के बयान से सहमत हैं या नहीं। कांग्रेस को यह भी साफ करना चाहिए कि अनुच्छेद 370 के मसले पर उसका रुख क्या है?

सीएम शिवराज ने सिलसिलेवार ट्वीट के माध्यम से कहा कि -‘कश्मीर भारत का मुकुटमणि है, अभिन्न अंग है, ये कांग्रेस ही थी जिसने कश्मीर में अनुच्छेद-370 लगाने का पाप किया था। हमारे यशस्वी प्रधानमंत्री जी, भाजपा सरकार ने अनुच्छेद-370 हटा दी, अब देश में दो विधान, दो निशान नहीं हैं। लेकिन अब फिर  कांग्रेस पाकिस्तान की भाषा बोल रही है। दिग्विजय सिंह जी, हम जानते हैं कि आपके मन में अनुच्छेद 370 हटने का दर्द है, लेकिन हमारे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी हैं, उनके पीछे पूरा देश खड़ा है। क्या दिग्विजय सिंह जी यह चाहते हैं कि जम्मू-कश्मीर का विकास और प्रगति न हो? क्या दिग्विजय सिंह जी यह चाहते हैं कि जम्मू-कश्मीर में अलगाववाद को बढ़ावा मिले? क्या दिग्विजय सिंह जी यह नहीं चाहते हैं कि जम्मू-कश्मीर में अमन और चैन कायम रहे?’

उन्होंने आगे लिखा है ‘अक्सर देखा गया है कि दिग्विजय सिंह जी और पाकिस्तान के नेताओं के वक्तव्य एक समान होते हैं। देशविरोधी ताकतों का समर्थन करना उनकी बहुत पुरानी आदत है। दिग्विजय सिंह ने सदैव तुष्टिकरण की राजनीति की है। खबरों में बने रहने के लिए वे किसी भी हद को पार कर सकते हैं।’

शिवराज सिंह चौहान ने कहा है-‘मैं सोनिया गांधी जी से पूछना चाहता हूँ कि क्या वे दिग्विजय सिंह जी के बयान से सहमत हैं? क्या वास्तव में कांग्रेस पार्टी यदि सत्ता में आई तो अनुच्छेद 370 पर पुनर्विचार करेगी? क्या कांग्रेस पार्टी भारत से जम्मू-कश्मीर को अलग-थलग रखने के पक्ष में है? मैडम सोनिया गांधी जी को देश के सामने जम्मू-कश्मीर और अनुच्छेद 370 के मामले में कांग्रेस पार्टी का स्टैंड क्लियर करना होगा। वो जवाब दें और अगर वो जवाब नहीं देती हैं, तो यह मान लिया जाएगा कि वे दिग्विजय सिंह जी के विचारों से पूर्णतः सहमत हैं। ‘दिग्विजय सिंह जी, आप कितनी भी कोशिश कर लें, आपके मंसूबे कभी कामयाब नहीं होंगे। कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी और गुजरात से लेकर अरुणाचल प्रदेश तक यह देश एक है, और आगे भी एक रहेगा।’

इधर, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने भी ट्वीट पर 45 सेकेंड का एक ऑडियो जारी किया है, जिसमें एक व्यक्ति कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के संबंध में चर्चा कर रहा है। उन्होंने ट्वीट में लिखा है कि एनआईए को दिग्विजय सिंह की गतिविधियों की जांच करनी चाहिए। कांग्रेस की क्लब हाउस चैट में पाकिस्तानी पत्रकार का होना और दिग्विजय सिंह द्वारा सत्ता में आने पर अनुच्छेद 370 को वापस लाने की बात करना देश विरोधी षड़यंत्र है। उन्होंने जानना चाहा है कि क्या कांग्रेस नेतृत्व दिग्विजय सिंह के बयान से सहमत है?

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!