spot_img
spot_img

देश में कोरोना की दूसरी लहर से कितने लोग हुए प्रभावित, जानने के लिए होगा सीरो सर्वे

कोरोना की इस दूसरी लहर से कितने लोग संक्रमित हुए उसका पता लगाने के लिए जल्दी ही सीरो सर्वे किया जाएगा। नीति आयोग के सदस्य डॉ. वी के पॉल ने शुक्रवार को बताया कि देश में जल्दी ही सीरो सर्वे होने जा रहा है।

नई दिल्ली: देश में कोरोना के नए मामलों में तेजी से कमी आई है। 15 राज्यों में पॉजिटिविटी दर 5 प्रतिशत से भी कम रिपोर्ट हो रही है। वहीं, कोरोना की इस दूसरी लहर से कितने लोग संक्रमित हुए उसका पता लगाने के लिए जल्दी ही सीरो सर्वे किया जाएगा। नीति आयोग के सदस्य डॉ. वी के पॉल ने शुक्रवार को बताया कि देश में जल्दी ही सीरो सर्वे होने जा रहा है। आईसीएमआर ने इसकी पूरी तैयारी कर ली है। 

डॉ पॉल ने बताया कि देश में होने वाले इस सीरो सर्वे के साथ सभी राज्यों व केन्द्रशासित प्रदेशों को भी सीरो सर्वे करना चाहिए ताकि देश में कोरोना की स्थिति का पता लगाया जा सके और आगे की तैयारी की जा सके। शुक्रवार को आयोजित प्रेस वर्ता में डॉ. वीके पॉल ने बताया कि कोरोना के मामलों में कमी जरूर आई है लेकिन लोगों को सावधानी बरतनी चाहिए। पार्टियों का वक्त अभी नहीं आया है। लोगों को मास्क पहनना, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन व हैंड हाईजीन का पालन करना जारी रखना होगा। उन्होंने कहा कि राज्यों को भी सीरो सर्वे करना चाहिए व वायरस के म्यूटेशन पर भी नजर रखनी चाहिए।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!