spot_img

स्वास्थ्य को लेकर फैलाई गई अफवाहों पर खुद शाह ने लगाया विराम,कहा-मुझे कोई बीमारी नहीं


नई दिल्ली। 

बीते कुछ दिनों से बीमारी को लेकर तरह सोशल मीडिया पर फैलीं तरह की अफवाहों पर खुद गृहमंत्री अमित शाह ने साफ किया है कि उन्हें कोई बीमारी नहीं है.

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सोशल मीडिया पर अपने खराब स्वास्थ्य को लेकर जारी अटकलबाजियों, अफवाहों पर विराम लगाते हुए कहा है कि वह पूर्ण रूप से स्वस्थ हैं। उन्होंने कहा कि मुझे कोई बीमारी नहीं है।  मैं सुबह से लेकर देर रात कर अपने काम में व्यस्त रहता हूं। उन्होंने यह भी कहा, 'मेरी मौत की दुआ मांगने वाले लोगों का भी धन्यवाद है।'

उन्होंने कहा कि यहां तक कई लोगों ने ट्वीट कर मेरी मृत्यु के लिए भी दुआ मांगी है. हिंदू मान्यताओं में है कि इस तरह की अफवाह स्वास्थ्य को और अधिक मजबूत करती है. उन्होंने कहा कि उनको कोई बीमारी नहीं है. 

मेरे स्वास्थ्य की चिंता करने वाले सभी लोगों को मेरा संदेश।

अमित शाह ट्वीट

अमित शाह ने इस पर एक पूरा बयान ट्वीटर पर जारी किया है. जिसमें उन्होंने कहा है, ' पिछले कई दिनों से कुछ मित्रो ने सोशल मीडिया पर मेरे स्वास्थ्य के बारे में मनगढ़ंत अफवाहें फैलाई हैं.  यहां तक कि कई लोगों ने मेरी मृत्यु के लिए भी ट्वीट कर दुआ मांगी है. इस समय देश कोरोना वायरस जैसी वैश्विक बीमारी से लड़ रहा है. देश का गृहमंत्री होने के नाते इन सब दिन रात काम में व्यस्त होने के कारण मैं इन सब पर ध्यान नहीं दे पाया. जब यह मेरे संज्ञान में आया तो मैंने सोचा कि लोग अपनी काल्पनिक सोच का आनंद लेते रहें इसलिए मैंने कोई स्पष्टता नहीं की'. 

पार्टी कार्यकर्ताओं की चिंताओं को नजरअंदाज नहीं कर सकता

जारी बयान के माध्यम से अमित शाह ने आगे कहा, ' परंतु मेरी पार्टी के कार्यकर्ताओं और शुभचिंतकों ने विगत दो दिनों से काफी चिंता व्यक्त की. उनकी चिंता को मैं नजरंदाज नहीं कर सकता है. इसलिए आज मैं स्पष्ट करना चाहता हूं कि मैं पूर्ण रूप से स्वस्थ हूं और मुझे कोई बीमारी नहीं है. हिंदू मान्यताओं के अनुसार इस तरह की अफवाह स्वास्थ्य को और अधिक मजबूत करती है. इसलिए मैं ऐसी सभी लोगों से आशा करता हूं कि व्यर्थ की ऐसी बातें छोड़कर मुझे मेरा कार्य करने देंगे और स्वयं भी अपने काम करेंगे.  

अफवाह फैलाने वालों के प्रति मेरे मन में कोई द्वेष नहीं

;मेरे शुभ चिंतकों और पार्टी के कार्यकर्ताओं का मेरा हालचाल पूछने और मेरी चिंता करने के लिए आभार व्यक्त करता हूं…जिन लोगों ने ये अफवाह फैलाई उनके प्रति मेरे मन में कोई दुर्भावना या द्वेष नहीं है. आपका भी धन्यवाद' .

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!