spot_img
spot_img

साल 2047 तक भारत की अर्थव्यवस्था 40 ट्रिलियन डॉलर: Mukesh Ambani

निधि राजदान ने NDTV छोड़ा

New Delhi: मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) ने कहा कि 2047 तक भारत दुनिया की तीन सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था में से एक होगा। इसकी अर्थव्यवस्था 3 से 40 ट्रिलियन डॉलर तक पहुंच जाएगी। रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) की कमान संभालते 20 साल पूरा होने के बाद रिलायंस फैमिली डे फाउंडेशन 2022 के मौके पर मुकेश अंबानी ने गुरुवार को यह बात कही।

कार्यक्रम को ऑनलाइन संबोधित करते हुए मुकेश अंबानी ने कहा है कि ऐसे समय में जब अनिश्चतता, उतार-चढ़ाव और दुनिया के कई हिस्सों में तनाव का माहौल है, भारत को वैश्विक स्तर पर एक शाइनिंग स्पॉट के तौर पर देखा जा रहा है। हम ऐसे वक्त में जी रहे हैं जब दुनिया 21वीं सदी को भारत की सदी के तौर पर देख रही है। दुनियाभर की निगाहें हम पर हैं। अगले 25 साल बदलाव के हैं।

मुकेश अंबानी ने कहा कि हम अपनी स्वतंत्रता के शताब्दी साल 2047 तक स्थायी और स्थिर तरीके से 40 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बन सकते हैं। उन्होंने कहा कि ये साल भारत के 5000 साल पुराने इतिहास के लिए परिवर्तनकारी होने जा रहे हैं।

गौरतलब है कि 28 दिसंबर को मुकेश अंबानी ने आरआईएल के चैयरमैन के तौर पर 20 साल पूरे कर लिए हैं। इन 20 सालों में मुकेश अंबानी में रिलायंस को नई ऊंचाईयों पर पहुंचा दिया है।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!