spot_img

राहत: कमर्शियल LPG सिलेंडर 36 रुपये हुआ सस्ता

महंगाई की चौतरफा मार झेल रहे लोगों को राहत देने वाली खबर है। सार्वजनिक क्षेत्र के तेल एवं गैस विपणन कंपनियों ने कमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम में 36 रुपये की कटौती की है।

New Delhi: महंगाई की चौतरफा मार झेल रहे लोगों को राहत देने वाली खबर है। सार्वजनिक क्षेत्र के तेल एवं गैस विपणन कंपनियों ने कमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम में 36 रुपये की कटौती की है। हालांकि, घरेलू रसोई गैस की कीमत में कोई बदलाव नहीं किया गया है। नई दरें सोमवार से लागू हो गई हैं।

कमर्शियल गैस की कीमत इस कटौती के बाद राजधानी दिल्ली में घटकर 1976.50 रुपये प्रति सिलेंडर रह गई है, जबकि इससे पहले यह 2012.50 रुपये में मिल रहा था। कमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम में लगातार दूसरे महीने कटौती की गई है। तेल कंपनियों ने इससे पहले एक जून को इसकी कीमत में 135 रुपये की कटौती की थी।

देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में 19 किलोग्राम वाला कमर्शियल गैस की कीमत घटकर 1936.50 रुपये प्रति सिलेंडर और चेन्नई में 2141 रुपये प्रति सिलेंडर रह गई है। इसी तरह कोलकाता में इसकी कीमत घटकर 2095.50 रुपये रह गया है, जो पहले 2132.00 रुपये प्रति सिलेंडर था। हालांकि 14.2 किलोग्राम वाले रसोई गैस सिलेंडर की कीमत में कोई बदलाव नहीं हुआ है।

उल्लेखनीय है कि कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमत में कटौती होने से बाहर खाना-पीना कुछ सस्ता हो सकता है। दरअसल होटल, रेस्त्रां और ढाबों में इसका ज्यादा इस्तेमाल होता है।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!