spot_img
spot_img

Hindustan Unilever का मुनाफा 10.7 फीसदी बढ़कर हुआ 2,100 करोड़ रुपये

देश में एफएमसीजी क्षेत्र की प्रमुख कंपनियों में शुमार हिन्दुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड (HUL) को चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही (अप्रैल-जून) में संचयी शुद्ध मुनाफा 10.7 फीसदी बढ़कर 2,100 करोड़ रुपये रहा।

नई दिल्ली: देश में एफएमसीजी क्षेत्र की प्रमुख कंपनियों में शुमार हिन्दुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड (HUL) को चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही (अप्रैल-जून) में संचयी शुद्ध मुनाफा 10.7 फीसदी बढ़कर 2,100 करोड़ रुपये रहा। हालांकि, कंपनी ने पिछले वित्त वर्ष की अप्रैल-जून तिमाही में 1,897 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ कमाया था।

गुरुवार को यह हिन्दुस्तान यूनिलीवर ने जानकारी दी। हिन्दुस्तान यूनिलीवर ने शेयर बाजार को दी गई जानकारी में बताया कि समीक्षाधीन तिमाही में उसकी शुद्ध बिक्री 13.21 फीसदी बढ़कर 11,966 करोड़ रुपये रही, जो एक साल पहले इसी अवधि में 10,570 करोड़ रुपये थी। कंपनी के मुताबिक वित्त वर्ष 2021-22 की पहली तिमाही में उसका कुल खर्च 9,546 करोड़ रुपये था, जो कि एक साल पहले की समान अवधि में यह आंकड़ा 8,324 करोड़ रुपये था।

एचयूएल के सीएमडी संजीव मेहता ने जारी एक बयान में कहा कि ‘चुनौतीपूर्ण माहौल में हमने शुद्ध लाभ और शुद्ध आय में ठोस प्रदर्शन किया है। उन्होंने कहा कि इस तिमाही में हमारा प्रदर्शन लचीला रहा है, जो हमारी क्षमताओं, संचालन में कुशलता और हमारे पोर्टफोलियो की आंतरिक ताकत को दर्शाता है।’ इसके साथ ही मेहता ने कहा कि वह मांग में सुधार को लेकर आशावादी बने हुए हैं।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!