spot_img

बिहार में पूर्ण बहुमत की सरकार बनाएंगे: अमित शाह

Patna/Kishanganj: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) ने दो दिवसीय दौरे के आखिरी दिन शनिवार को पत्रकारों से बातचीत में कहा कि अब हम पूर्ण बहुमत से सरकार में आएंगे। लालू यादव और नीतीश कुमार पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि दोनों नेताओं की उम्र हो गई है। साथ ही कहा कि जब सीबीआई राहुल गांधी से नहीं डरी तो तेजस्वी यादव से क्या डरेगी।

अमित शाह ने कहा कि सीमांचल को केंद्र शासित प्रदेश बनाने की योजना नहीं है। यह बिहार का हिस्सा है और बिहार में ही रहेगा। सबकी सुरक्षा होगी। किसी भी तरह से किसी को असुरक्षित महसूस करने की जरूरत नहीं है। चुनाव की बात पर गृहमंत्री ने कहा कि इसके लिए हमें कोई जल्दबाजी नहीं है। अभी हमारा फोकस-2024 लोकसभा का चुनाव है। इस चुनाव के तुरंत बाद हम बिहार के लिए मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा करेंगे और उन्हीं के चेहरे पर चुनाव लड़ेंगे।

अमित शाह ने बिहार में लॉ-एंड-ऑर्डर को लेकर भी चिंता जताई। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार राजद के साथ गए, यह बात तो समझ में आती है लेकिन उन्होंने भाजपा को क्यों छोड़ा यह समझ से परे है। शाह ने इस बात पर जोर दिया कि नीतीश कुमार और लालू यादव दोनों बिहार को गुमराह कर रहे। साथ ही कहा कि नीतीश कुमार प्रधानमंत्री की रेस में कहीं नहीं है। वह कहीं से चुनाव भी नहीं लड़ेंगे। यदि विपक्ष की तरफ से कोई उम्मीदवार होगा तो वह राहुल गांधी होंगे। शाह ने दावा किया कि वे यहां कम से कम 32 सीटों पर जीत हासिल करेंगे। साथ ही कहा कि अब नीतीश कुमार के भाजपा में आने के सारे रास्ते बंद हो गए हैं।

जदयू अध्यक्ष ललन सिंह और तेजस्वी यादव की चर्चा करते हुए अमित शाह ने कहा कि यह दोनों नेता ऐसे ही बोलते रहते हैं। ललन सिंह की बातों को गंभीरता से नहीं लिया जा सकता है। उन्होंने कहा कि तेजस्वी यादव का जैसा डीएनए है वह लालू यादव का ही है। जैसा पिता होता है वैसा ही पुत्र होता है।

उल्लेखनीय है कि इससे पहले शुक्रवार को किशनगंज में प्रदेश भाजपा के सभी छोटे-बड़े नेताओं के साथ बैठक कर अमित शाह ने 2024 लोकसभा चुनाव का मंत्र के साथ टास्क भी दिया। उन्होंने भाजपा नेताओं को कहा कि बूथ जीतो चुनाव जीतो।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!