spot_img

Banka: वज्रपात से भाई-बहन समेत तीन की मौत

Banka: बिहार में बांका जिले के जयपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत कोल्हासार पंचायत के बथनावरण गांव के समीप एकावरण बहियार में बुधवार को वज्रपात की चपेट में आने से बुजुर्ग भाई-बहन समेत तीन लोगों की मौत हो गयी।

पुलिस के मुताबिक इस घटना में बथनावरण गांव निवासी मसूदन यादव (70 वर्ष ) पिता स्व गरूदयाल यादव, उसकी बहन बसंती देवी (75 वर्ष) पिता स्व राजो यादव एवं सोनी कुमारी (12 वर्ष) पिता लालधर यादव की मौत हुई है।

घटना के दौरान उक्त सभी लोग बहियार में मवेशी चरा रहे थे। तभी रिमझिम बारिश के साथ वज्रपात हो गयी। जिसकी चपेट में आने से तीन की मौत घटनास्थल पर ही हो गयी। घटना की सूचना मिलते ही मृतकों के परिजनों में कोहराम मच गया। उधर घटना की सूचना मिलते ही जयपुर थानाध्यक्ष मुरलीधर साह, पुअनि विशाल कुमार व सअनि भूषण प्रसाद सिंह दल-बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे।

पुलिस ने तीनों शवों को अपने कब्जे में लेते हुये पोस्टमार्टम के लिए बांका भेज दिया। मृतक मसूदन यादव के दो पुत्र नीमनारायण यादव व हेमाकांत यादव एवं दो पुत्री भारती देवी व कटकाही देवी का रो-रोकर बुरा हाल है। वहीं मृतका बसंती देवी की पुत्री सुमित्रा देवी का रो-रोकर बुरा हाल है। वहीं लालधर यादव की पुत्री सह मृतका सोनी कुमारी अष्टम वर्ग की छात्रा थी।

दो मवेशियों की हुई मौत

जिले के जयपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत कोल्हासार पंचायत के भंडरकोला गांव में वज्रपात की चपेट में आने से दो मवेशियों की मौत हो गयी। जिसमें अयोध्या यादव का एक बैल एवं जयकांत दास का एक बैल शामिल हैं। इस घटना को लेकर पशुपालक गहरे सदमे में हैं। घटना के दौरान दोनों बैल बहियार में ही चर रहा था। इसी दौरान वज्रपात हो गयी और इसकी चपेट में आने से मौके पर ही दोनों मवेशी की मौत हो गयी।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!