spot_img

Nalanda: ट्रांसफार्मर मरम्मत के दौरान जिंदा जला इलेक्ट्रीशियन

Nalanda: बिहार के नालंदा जिले में बिजली आपूर्ति स्टेशन (power supply station) की लापरवाही एक इलेक्ट्रीशियन (Electrician) के लिए जानलेवा बन गई, जब वह एक तकनीकी खराबी को ठीक करने के लिए ट्रांसफार्मर पर चढ़ गया, उसी समय, किसी ने बिजली की आपूर्ति चालू कर दी। मृतक की पहचान अजीत कुमार पांडेय के रूप में हुई है, जो गुरुवार सुबह साढ़े पांच बजे जिले के रूहाई थाना क्षेत्र के नट टोला गांव में तकनीकी खराबी को ठीक करने गया था।

नट टोला के एक ग्रामीण राकेश कुमार ने कहा, “ग्रामीणों द्वारा शिकायत दर्ज कराने के बाद तकनीशियन आया था। वह सुबह 5.30 बजे आया उस समय बिजली की आपूर्ति बंद थी। वह उसे ठीक करने के लिए ट्रांसफार्मर पर चढ़ गया। अचानक किसी ने बिजली की आपूर्ति का स्विच ऑन कर दिया जिससे वह जिंदा जल गया।”

एक अन्य ग्रामीण श्रवण कुमार पांडे ने कहा, “बिजली आपूर्ति स्टेशन के साथ क्रॉस-चेक करने के बाद तकनीशियन ट्रांसफार्मर पर चला गया था। ऐसा लगता है कि किसी ने जानबूझकर बिजली की आपूर्ति चालू की है। यह कोई दुर्घटना नहीं है, यह हत्या है।”

उन्होंने कहा, “हमने उसे बचाने की कोशिश की, लेकिन असफल रहे क्योंकि कुछ ही सेकंड में उसका शरीर आग की चपेट में आ गया और पूरी तरह जल गया।”

उन्होंने कहा, “घटना के बाद ग्रामीणों ने बिजली आपूर्ति कंपनी का विरोध किया, लेकिन कंपनी या पुलिस के अधिकारी गांव में नहीं आए।”

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!